News In Brief Sports & Fitness
News In Brief Sports & Fitness

CWG 2022 में भारत की पाकिस्तान पर 5-0 से जीत, सिंधु, श्रीकांत भी जीते

Share Us

484
CWG 2022 में भारत की पाकिस्तान पर 5-0 से जीत, सिंधु, श्रीकांत भी जीते
30 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

भारत के अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शुक्रवार को 22वें राष्ट्रमंडल खेलों 22nd Commonwealth Games के अपने पहले टीम मुकाबले में पाकिस्तान Pakistan को 5-0 से हराते हुए अगले दौर की ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं। बी सुमित रेड्डी और माचिमांडा पोनप्पा B Sumeeth Reddy and Machimanda Ponnappa की जोड़ी ने मिश्रित युगल Mixed Doubles मुकाबले में मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और गजाला सिद्दीकी Muhammad Irfan Saeed Bhatti and Ghazala Siddiqui पर 21-9, 21-12 से एकतरफा जीत के साथ इन खेलों में टीम का सफर शुरू किया। 

वहीं दूसरी तरफ मिश्रित जोड़ी की सफलता को किदांबी श्रीकांत Kidambi Srikanth ने पुरुष एकल मुकाबले में आगे बढ़ाते हुए मुराद अली Murad Ali को आसानी से 21-7,  21-12 से शिकस्त दी। भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा महिला एकल के मैच में भी जारी रहा जहां दो बार ओलंपिक पदक जीतने वाली पीवी सिंधू Olympic medalist PV Sindhu को इसके बाद महिला एकल मैच में महूर शहजाद Mahur Shahzad को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई। सिंधू ने 21-7, 21-6 से शानदार जीत दर्ज की। 

इसके बाद सात्विक साईराज रंकीरेड्डी Satwik Sairaj Rankireddy और चिराग शेट्टी Chirag Shetty की जोड़ी ने अगला मुकाबला 21-12 और 21-9 से जीता तो वहीं दिन के आखिरी मुकाबले में त्रेसा और गायत्री की जोड़ी ने 21-4, 21-5 से अपने मुकाबले को जीतकर पाकिस्तान का 5-0 से सूपड़ा साफ किया। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी स्पर्धा में कोई मैच होता है तो उसमें खिलाड़ियों पर दबाव भी खूब होता है।