सफल रही भारत की पहली 5G कॉल टेस्टिंग 

Share Us

472
सफल रही भारत की पहली 5G कॉल टेस्टिंग 
21 May 2022
6 min read

News Synopsis

5जी टेक्नोलॉजी 5G Technology के क्षेत्र में भारत India को बड़ी कामयाबी मिली है। क्योंकि देश की पहली 5G कॉल टेस्टिंग 5G Call Testing सफल रही है। भारत के संचार मंत्री India's Minister of Communications अश्विनी वैष्णव Ashwini Vaishnaw ने IIT मद्रास में भारत के पहले 5G ऑडियो और वीडियो कॉल Audio and Video Calls का सफलतापूर्वक टेस्टिंग Successfully Tested की। मंत्री ने कहा कि पूरे नेटवर्क को भारत में डिजाइन और विकसित Designed and Developed किया गया है। वैष्णव ने भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग साइट Indian Microblogging Site कू Koo पर पोस्ट किया कि 'आईआईटी मद्रास में 5जी कॉल का सफलतापूर्वक टेस्टिंग की गई।

पूरा का पूरा एंड टू एंड नेटवर्क भारत में डिजाइन और तैयार किया गया है।' संचार मंत्री ने आगे कहा कि 'यह माननीय प्रधान मंत्री के विजन Vision of Hon'ble Prime Minister का नतीजा है। उनका विजन भारत में डेवलप, भारत में तैयार और दुनिया के लिए तैयार किया गया हमारा अपनी 4G और 5G टेक्नोलॉजी स्टेक Technology Stake है।

हमें इस फुल टेक्नोलॉजी स्टेक के साथ दुनिया को जीतना है।' डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशंस Department of Telecommunications द्वारा अगले हफ्ते 5G स्पेक्ट्रम ऑक्शन प्रस्ताव spectrum auction offer को अंतिम मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल के पास ले जाने की संभावना है।

TWN In-Focus