भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंची, बारबाडोस को 100 रन से हराया

Share Us

322
भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंची, बारबाडोस को 100 रन से हराया
04 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारतीय महिला क्रिकेट टीम Indian Women's Cricket Team अपना शानदार प्रदर्शन Great Performance जारी रखते हुए राष्ट्रमंडल खेलों Commonwealth Games के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। उसने अपने तीसरे ग्रुप मैच में बारबाडोस Barbados को भारत ने 100 रनों से हरा दिया। महिला टी20 क्रिकेट T20 Cricket में भारत की यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने 2018 में मलेशिया को 142 रन से हराया था। भारतीय टीम इस जीत के बाद ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। ऑस्ट्रेलिया Australia पहले पायदान पर काबिज है। वहीं, बारबाडोस और पाकिस्तान Barbados and Pakistan की टीम बाहर हो चुकी है।

इससे पहले बारबाडोस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 162 रन बनाए। इसके जवाब में बारबाडोस की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 62 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के लिए रेणुका सिंह ठाकुर Renuka Singh Thakur ने घातक गेंदबाजी के बल पर चार विकेट झटके। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने चार विकेट लिए थे। स्मृति मंधाना Smriti Mandhana का बल्ला नहीं चला। मंधाना ने सात गेंद पर पांच रन बनाए।

स्मृति के आउट होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्ज और शेफाली वर्मा Jemima Rodriguez and Shefali Verma ने दूसरे विकेट के लिए 46 गेंद पर 71 रन की शानदार साझेदारी की। शेफाली वर्मा ने 26 गेंद पर 43 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान सात चौके और एक छक्का जड़ा। शेफाली का स्ट्राइक रेट 165.38 का रहा। जेमिमा के साथ गलतफहमी के कारण वह रनआउट हो गईं। आखिरकार टीम इंडिया ने ये मैच अपने नाम कर लिया।