भारतीय टीम का विजयी अभियान जिम्बाब्वे में भी जारी, सीरीज की अपने नाम 

Share Us

367
भारतीय टीम का विजयी अभियान जिम्बाब्वे में भी जारी, सीरीज की अपने नाम 
23 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारत India का वेस्टइंडीज West Indies के खिलाफ जीत के बाद जिम्बाब्वे Zimbabwe में भी विजय अभियान जारी रहा। उसने तीन वनडे मैचों की सीरीज One Day Match Series में मेजबान टीम का सफाया कर दिया। इस जीत के साथ  भारत ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे ने लड़ने की हिम्मत दिखाई और मैच आखिरी ओवर तक गया, लेकिन भारतीय टीम के अनुभव से वह नहीं जीत पाए। सिकंदर रजा Sikandar Raza के शतक से रोमांचक हुए मैच को टीम इंडिया ने 13 रन से अपने नाम कर लिया। हरारे में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 289 रन बनाए। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 49.3 ओवर में 276 रनों पर सिमट गई।

भारत ने छठी बार वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे का सफाया किया है। भारत 1997 के बाद से जिम्बाब्वे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज Bilateral Series में नहीं हारा है। इस दौरान उसने लगातार सात सीरीज अपने नाम की हैं। वहीं अगर बात करें दीपक चाहर Deepak Chahar की तो, फरवरी 2022 के बाद दीपक चाहर ने पेशेवर क्रिकेट में वापसी की। वह चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। चाहर ने पहले मैच में तीन विकेट लेकर यह दिखा दिया कि चोट तो लगी, लेकिन स्विंग कराना नहीं भूले। चाहर को पहले और तीसरे मैच में खेलने का मौका मिला। उन्होंने कुल पांच विकेट लिए।

एशिया कप के लिए उन्हें जरूर स्टैंडबाय Standby के तौर पर चुना गया है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने अपनी दावेदारी ठोक दी है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट IPL & Domestic Cricket में शानदार गेंदबाजी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा Samvid Krishna को वनडे टीम में लगातार मौके दिए जा रहे हैं। इस साल उन्हें 11 मैचों में खेलने का मौका मिला है और उन्होंने इस दौरान 19 विकेट अपने नाम किए।

अनुभवी गेंदबाजों की अनुपस्थिति में कृष्णा ने अच्छी गेंदबाजी की है। जिम्बाब्वे में उनकी लाइन पहले से बेहतर नजर आई और वह स्विंग Swing भी करा रहे थे। कृष्णा ने दो मैच में चार विकेट लिए।