भारतीय मूल के इंटेल जीपीयू प्रमुख राजा कोडुरी ने जनरेटिव एआई स्टार्टअप बनाने के लिए इस्तीफा दिया

Share Us

479
भारतीय मूल के इंटेल जीपीयू प्रमुख राजा कोडुरी ने जनरेटिव एआई स्टार्टअप बनाने के लिए इस्तीफा दिया
23 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

इंटेल Intel के त्वरित कंप्यूटिंग सिस्टम्स Accelerated Computing Systems और ग्राफिक्स ग्रुप Graphics Group के प्रमुख भारतीय-अमेरिकी राजा कोडुरी Prominent Indian-American Raja Koduri ने अपना खुद का जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप Generative Artificial Intelligence Startup बनाने के लिए चिप बनाने वाली कंपनी को छोड़ दिया है।

कोडुरी ने एक ट्वीट में कहा कि वह जीवन में एक नया अध्याय शुरू करेंगे। Intel ने उन्हें 2017 में AMD से हायर किया था।

पिछले 5 वर्षों में कई यादगार यादों और अविश्वसनीय सीखने के लिए धन्यवाद पैट जेल्सिंगर Pat Gelsinger और @intel। मेरे जीवन में एक नया अध्याय शुरू होगा, एक सॉफ्टवेयर स्टार्टअप Software Startup कर रहा हूं। आने वाले हफ्तों में साझा करने के लिए और अधिक होगा, उन्होंने पोस्ट किया।

गेलसिंगर ने उन्हें इंटेल तकनीक Intel Technology और वास्तुकला Architecture में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया और विशेष रूप से उच्च-प्रदर्शन ग्राफिक्स High-Performance Graphics के साथ जिसने 2022 में बाजार में तीन नई उत्पाद लाइनें लाने में मदद की।

इंटेल के सीईओ ने कहा गेमिंग Gaming, मीडिया Media और मनोरंजन Entertainment के लिए जेनेरेटिव एआई Generative AI के इर्द-गिर्द एक नया सॉफ्टवेयर बनाने में आपकी सफलता की कामना करता हूं।

कोडुरी मार्च के अंत में रवाना होंगे। इंटेल के एक प्रवक्ता ने रिपोर्टों में कहा कि इस समय मुख्य वास्तुकार की भूमिका नहीं भरी जाएगी।

कोडुरी ने सीआरएन को बताया कि पिछले साल के अंत में चिकित्सा अवकाश पर जाने और जीपीयू कंपनियों GPU Companies के साथ 27 साल और जीपीयू हार्डवेयर GPU Hardware की 22 पीढ़ियों के बाद उन्होंने सेवानिवृत्ति पर गंभीरता से विचार किया।

लेकिन जनरेटिव एआई स्पेस Generative AI Space ने सॉफ्टवेयर में आने के लिए मेरे जुनून को फिर से जगा दिया और उम्मीद है, कि इस वर्कलोड के लिए गैर-सीयूडीए हार्डवेयर Non-CUDA Hardware का लाभ उठाने के लिए खेल का मैदान भी। यह मेरे स्टार्टअप के लिए उत्पत्ति है, उन्होंने ट्विटर Twitter पर एनवीडिया के प्रभुत्व का जिक्र करते हुए पोस्ट किया। 

कर्मचारियों के लिए अपने मेमो में जेलसिंगर ने कहा कि इंटेल फाउंड्री सर्विसेज कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस Intel Foundry Services Contract Manufacturing Business के मूल प्रमुख रणधीर ठाकुर Native Chief Randhir Thakur के साथ कोडुरी को विदाई देना उनके लिए मिश्रित भावनाओं के साथ था।