विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में भारतीय कारोबारी अरेस्ट

Share Us

301
विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में भारतीय कारोबारी अरेस्ट
07 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India का पड़ोसी मुल्क श्रीलंका  Sri Lanka मौजूदा वक्त में इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट economic crisis से जूझ रहा है। वहां से खबर आ रही है कि श्रीलंका में एक भारतीय कारोबारी Indian Businessman को विदेशी मुद्रा foreign currency की तस्करी के प्रयास में अरेस्ट arrest कर लिया गया है। गिरफ्तारी के दौरान उस व्यक्ति के पास से 4 करोड़ रुपए से अधिक की विदेशी मुद्रा बरामद की गई है। एयरपोर्ट से इस युवक को गिरफ्तार किया गया है। इस सिलसिले में जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, इस व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की गई है।

इसे रविवार को भंडारनायके अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे Bandaranaike International Airport (बीआईए) से सुरक्षा अधिकारियों ने अरेस्ट किया है। वह व्यापार के सिलसिले में श्रीलंका आया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके सूटकेस Suitcase की तलाशी के बाद सुरक्षा अधिकारियों को 117,000 कनाडाई डॉलर और 19,000 यूरो मिले। इनकी कुल कीमत लगभग 4 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया कि यात्री के संदिग्ध तरीके से व्यवहार करने पर सुरक्षा अधिकारियों ने उसके सामान की जांच की।

दरअसल, अधिकारियों ने देखा कि यह यात्री हवाईअड्डे airport से प्रस्थान करने वाले यात्री टर्मिनल के शौचालय में बहुत कम समय में कई बार जा रहा था। यहां से उसे चेन्नई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट में सवार होना था।