सरकार की नीतियों की वजह से भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था- अडाणी

Share Us

303
सरकार की नीतियों की वजह से भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था- अडाणी
27 Jul 2022
min read

News Synopsis

मौजूदा वक्त में दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति 4th Richest Person गौतम अडाणी Gautam Adani ने कहा है कि हमने सरकार के आत्मनिर्भर भारत के विजन Vision of a self-reliant India के तहत डेटा सेंटर Data Centre, डिजिटल एप्स Digital Apps, इंडस्ट्रियल क्लाउड्स Industrial Clouds, डिफेंस Defense, ऐरोस्पेस Aerospace, मेटल्स और मैटेरियल्स Metals & Materials जैसे क्षेत्रों में कदम रख दिया है।

गौतम अडाणी ने कहा कि हमारे ग्रुप की कुल पूंजीगत स्थिति Combined Group Market Capitalisation इस साल 200 बिलियन अमेरिकी डॉलर US Dollar के पार चली गई है। अडाणी ग्रुप Adani Group के मुखिया गौतम अडाणी ने ये बात कंपनी के शेयरधारकों Shareholders को संबोधित करते हुए कही। गौतम अडाणी ने कहा है कि अपने व्यवसाय के आंकड़ों को देखकर मुझे पूरा यकीन है कि इस साल देश की जीडीपी GDP का 8 फीसदी का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

गौतम अडाणी ने कहा कि, “सरकार को इस बात का क्रेडिट दिया जाना चाहिए कि उन्होंने अपनी भूमिका को बेहतर ढंग से निभाते हुए सर्वांगीण संतुलन के साथ चुनौतियाें का प्रबंधन किया है।” मंगलवार को अडाणी ग्रुप के एजीएम में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कंपनी के मुखिया गौतम अडाणी ने यह भी कहा है कि कोविड जैसी महामारी Covid Pandemic के दौर से बाहर निकलते हुए हम सबसे तेजी से बढ़ने वाली इकोनॉमी Fast-Growing Economy बन रहे हैं जबकि दुनिया की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्थाएं मंदी के खतरे का सामना कर रही हैं।

अडाणी ने इस दौरान यह भी कहा कि जलवायू परिवर्तन Climate Change पर हमें लेक्चर दिया जाता है पर हम दुनिया के उन चुनिंदा देशों में शामिल हैं जिन्होंने कोविड महामारी और ऊर्जा संकट Energy Crisis के बावजूद नवीकरणीय उर्जा Renewable Energy के क्षेत्र में अच्छी प्रगति की है। हमारे देश में यह काम ऐसे समय में संभव हो पाया है जब दुनिया के कुछ विकसित देशों ने नवीकरणीय उर्जा के लक्ष्य Renewable Energy Goals हासिल करने के कार्यकलापों पर फिलहाल विराम लगा दिया है।