IND vs SA : टी20 के बाद अब वनडे की बारी, शिखर धवन ने कही बड़ी बात

Share Us

368
IND vs SA : टी20 के बाद अब वनडे की बारी, शिखर धवन ने कही बड़ी बात
06 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

IND vs SA: टी-20 सीरीजT20 Series के बाद अब साउथ अफ्रीका  South Africa के खिलाफ वनडे मैचेज का आगाज होने जा रहा है। भारत India के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन Shikhar Dhawan ने बुधवार को कहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप T20 World Cup के स्टैंडबाय खिलाड़ियों Standby Players के लिए खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा। जसप्रीत बुमराह Jasprit Bumrah चोटिल होने के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं और ऐसे में दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज Deepak Chahar and Mohammad Siraj के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का यह अच्छा मौका होगा।

चाहर स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल हैं जबकि मोहम्मद शमी Mohammed Shami के 15 अक्टूबर से पहले तक मैच फिट नहीं होने की सूरत में सिराज के पास भी टीम में जगह बनाने का मौका होगा। मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाय के रूप में शामिल हैं और वे टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया Australia की यात्रा पर जाएंगे। धवन ने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर कहा,’निश्चित तौर पर यह बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि उनको (स्टैंडबाय खिलाड़ियों) जितने अधिक मैच खेलने को मिलेंगे, उतने अधिक वे तैयार रहेंगे।

अगर ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और उससे उन्हें मदद मिलेगी। क्या पता उन्हें मौका मिल जाए। इसलिए ये खिलाड़ी इस श्रृंखला को तैयारी के रूप में देख सकते हैं।’ भारतीय टीम में राहुल त्रिपाठी Rahul Tripathi, रजत पाटीदार Rajat Patidar, मुकेश कुमार, शाहबाज अहमद Shahbaz Ahmed जैसे नए खिलाड़ी भी शामिल हैं और धवन का मानना है कि युवा खिलाड़ियों को इससे आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।