IND vs PAK: पाक से मुकाबले के लिए कितनी तैयार है टीम इंडिया, किसका पलड़ा है भारी? 

Share Us

466
IND vs PAK: पाक से मुकाबले के लिए कितनी तैयार है टीम इंडिया, किसका पलड़ा है भारी? 
20 Oct 2022
min read

News Synopsis

ऑस्ट्रेलिया Australia में टी-20 वर्ल्डकप T20 World Cup का आगाज हो चुका है। टी20 विश्व कप में भारतीय टीम Indian Team का पहला मुकाबला पाकिस्तान Pakistan से हैं। पिछले साल भी भारत का पहला मैच पाकिस्तान से था और टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से इस बार भारतीय टीम Team India समय से पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई थी और लंबे समय से वहां अभ्यास कर रही है। रोहित शर्मा  Rohit Sharma की कप्तानी में भारत की तैयारी पुख्ता है, लेकिन अभी भी टीम इंडिया में कुछ कमजोरियां हैं। यहां हम भारत के कमजोर और मजबूत पहलू पर बात कर रहे हैं। पिछले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ग्रुप स्टेज Group Stage से ही बाहर हो गई थी।

इसके बाद टीम इंडिया के कोच और कप्तान Coach and Captain बदले गए थे। रोहित और द्रविड़ ने तभी से टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी थी। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने अपना रवैया बदला और टीम इंडिया ने कोई भी टी20 सीरीज नहीं गंवाई है। अब भारतीय बल्लेबाज ज्यादा निडर होकर बल्लेबाजी कर रहे हैं और इंग्लैंड England की तरह शुरुआत से ही बड़े शॉट खेल रहे हैं। जबकि, इसकी वजह से कई मौकों पर जल्दी विकेट भी गिरते हैं और टीम बेहद छोटे स्कोर पर सिमट जाती है। भारतीय टीम की बल्लेबाजी सबसे मजबूत मानी जी रही है। रोहित-राहुल की सलामी जोड़ी कमाल कर रही है। मध्यक्रम में विराट और सूर्यकुमार शानदार Virat and Suryakumar लय में हैं।

इसके बाद हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक Hardik Pandya and Dinesh Karthik भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। अंत में अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और रविचंद्रन अश्विन Harshal Patel and Ravichandran Ashwin भी बल्ले से योगदान दे सकते हैं। भारतीय बल्लेबाजी Indian Batsmen में गहराई है और सभी बल्लेबाज तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। ऐसे में भारत के लिए बड़ा स्कोर बनाना बेहद आसान रहेगा। वहीं अगर देखा जाए तो पाकिस्तान की बैटिंग और बॉलिंग Batting and bowling ठोस दिख रही है। लेकिन सभी पहलुओं पर नजर डालें तो  भारतीय टीम भी कुछ कम नहीं है।