बुलेट ट्रेन परियोजना के प्रभारी हटे, राजेंद्र प्रसाद को मिली कमान  

Share Us

483
बुलेट ट्रेन परियोजना के प्रभारी हटे, राजेंद्र प्रसाद को मिली कमान  
08 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

देश में बुलेट ट्रेन Bullet Train चलाने की कवायद जारी है। इसी बीच खबर आ रही है कि बुलेट ट्रेन परियोजना Bullet Train Project के प्रभारी को हटा दिया गया है। उनकी जगह पर राजेंद्र प्रसाद Rajendra Prasad को इस परियोजना की कमान सौंपी गई है। सतीश अग्निहोत्री Satish Agnihotri भारत सरकार Government of India की प्रतिष्ठित बुलेट ट्रेन परियोजना के प्रभारी थे।

ऐसे में, उनको पद से हटाने का फैसला चर्चा का विषय बना हुआ है। भारतीय रेलवे ने एनएचएसआरसीएल National High Speed Rail Corporation Limited के प्रबंध निदेशक Managing Director सतीश अग्निहोत्री को उनके पद से हटा दिया है। रेल मंत्रालय Ministry of Railways के एक वरिष्ठ अधिकारी Senior Officer ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी है।

सतीश अग्निहोत्री भारत सरकार की प्रतिष्ठित बुलेट ट्रेन परियोजना के प्रभारी थे। ऐसे में, उनको पद से हटाने का फैसला चर्चा का विषय बन गया है। जबकि, वर्तमान में निदेशक परियोजना के पद पर तैनात राजेंद्र प्रसाद को नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड(NHSRCL) के एमडी का कार्यभार Association of MD अस्थायी रूप से Temporarily सौंप दिया गया है।