IIT मद्रास-समर्थित माइंडग्रोव ने SoC डिज़ाइन के लिए $2.32 मिलियन जुटाए

Share Us

572
IIT मद्रास-समर्थित माइंडग्रोव ने SoC डिज़ाइन के लिए $2.32 मिलियन जुटाए
24 Feb 2023
6 min read

News Synopsis

प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास Indian Institute of Technology Madras द्वारा समर्थित एक भारतीय स्टार्टअप इंडग्रोव Indian Startup Indgrove ने सिकोइया कैपिटल इंडिया Sequoia Capital India से 2.32 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है। स्टार्टअप ऑटोमोबाइल Startup Automobile, एविएशन और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स Aviation and Consumer Electronics सहित कई प्रकार के अनुप्रयोगों में उपयोग के लिए सिस्टम-ऑन-चिप्स डिजाइन System-on-Chips Design कर रहा है।

SOCS विशेष एकीकृत सर्किट हैं। जो एक ही चिप में कई कार्यों को जोड़ते हैं, जिससे वे समान कार्यों के लिए कई चिप्स का उपयोग करने की तुलना में अधिक कुशल और लागत प्रभावी होते हैं। एसओसी SOC का उपयोग स्मार्टफोन Smartphone, टैबलेट Tablet और आईओटी उपकरणों IOT Devices सहित अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला में किया जाता है।

माइंडग्रोव Mindgrove की स्थापना 2018 में इंजीनियरों की एक टीम द्वारा की गई थी, जिनके पास SOCS डिजाइन करने का व्यापक अनुभव था। कंपनी ने SOCS को डिजाइन और सत्यापित करने के लिए एक मालिकाना मंच विकसित किया है, कि यह पारंपरिक डिजाइन पद्धतियों Traditional Design Practices की तुलना में अधिक कुशल और लागत प्रभावी है।

सिकोइया कैपिटल इंडिया Sequoia Capital India के फंडिंग का उपयोग माइंडग्रोव के एसओसी डिजाइन प्लेटफॉर्म Mindgrove's SoC Design Platform को और विकसित करने और इसके ग्राहक आधार का विस्तार करने के लिए किया जाएगा। स्टार्टअप का कहना है, कि उसे ऑटोमोटिव Automotive, एविएशन और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर Aviation and Consumer Electronics Sector की कई प्रमुख कंपनियों से पहले ही दिलचस्पी मिल चुकी है।

माइंडग्रोव के सीईओ प्रवीण एम Mindgrove CEO Praveen M ने कहा हम सिकोइया कैपिटल इंडिया को अपने भागीदार के रूप में पाकर खुश हैं। क्योंकि हम अपने व्यवसाय को लगातार बढ़ा रहे हैं, और उसका विस्तार कर रहे हैं।

सिकोइया कैपिटल इंडिया, भारत India में अग्रणी उद्यम पूंजी फर्मों Leading Venture Capital Firms में से एक है, जिसका प्रौद्योगिकी स्टार्टअप Technology Startup में निवेश करने का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। इसके पोर्टफोलियो में सेमीकंडक्टर और इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योगों Semiconductor and Electronics Industries in The Portfolio में कई सफल स्टार्टअप शामिल हैं।

सिकोइया कैपिटल इंडिया के प्रबंध निदेशक शैलेंद्र सिंह Managing Director Shailendra Singh ने कहा हम माइंडग्रोव के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। क्योंकि यह अपने अभिनव एसओसी डिजाइन प्लेटफॉर्म SOC Design Platform को विकसित करना जारी रखे हुए है। हम मानते हैं, कि माइंडग्रोव में इस तेजी से बढ़ते उद्योग में एक गुरु बनने की क्षमता है, और हम कंपनी का समर्थन करने के लिए तत्पर हैं। क्योंकि यह अपने ग्राहक आधार का विस्तार करता है, और नए उत्पादों का विकास करता है।