News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ICICI Lombard और Policybazaar ने साझेदारी की घोषणा की

Share Us

146
ICICI Lombard और Policybazaar ने साझेदारी की घोषणा की
10 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

दो लीडर्स एक साझेदारी में प्रवेश करने के लिए एक साथ आए हैं, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ICICI Lombard भारत की लीडिंग प्राइवेट जनरल इंश्योरेंस कंपनी और पॉलिसीबाजार Policybazaar एक भारत का सबसे इंश्योरेंस बीमा प्लेटफार्म है, यह साझेदारी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कम्प्रेहैन्सिव प्रोडक्ट पोर्टफोलियो और पॉलिसीबाजार की व्यापक पहुंच को एक साथ लाती है, जो भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सुलभ बीमा समाधान का वादा करती है।

इस साझेदारी में मोटर बीमा, स्वास्थ्य बीमा, यात्रा बीमा, गृह बीमा और व्यवसाय बीमा सहित बीमा उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ लगभग 10 मिलियन ग्राहकों तक पहुंच शामिल है। इस साझेदारी में पॉलिसीबाजार प्लेटफॉर्म की कई व्यावसायिक लाइनों, खुदरा दर्शकों के लिए पॉलिसीबाजार.कॉम, कॉरपोरेट्स के लिए बिजनेस के लिए पीबी और चैनल पार्टनर्स के लिए पीबी पार्टनर्स को शामिल करना शामिल है।

यह साझेदारी बीमा वितरण को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगी और यह सुनिश्चित करेगी कि निर्बाध डिजिटल प्लेटफॉर्म की सुविधा के माध्यम से देश के हर कोने तक व्यापक कवरेज पहुंचे।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के रिटेल और सरकारी व्यवसाय प्रमुख आनंद सिंघी Anand Singhi Chief Retail & Government Business of ICICI Lombard ने कहा “गुड़ी पड़वा के शुभ अवसर पर हम ग्राहकों को अपने अभिनव बीमा समाधान प्रदान करने के लिए पॉलिसीबाजार के साथ जुड़कर प्रसन्न हैं। बीमा पैठ बढ़ाने में डिजिटल वितरण की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानते हुए हमारा लक्ष्य उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बीमा खरीदने के लिए एक सुलभ और व्यापक प्लेटफार्म प्रदान करके भारत में बीमा का लोकतंत्रीकरण करना है। हमारा लक्ष्य लगभग 10 मिलियन उपभोक्ताओं को पसंद और पारदर्शिता के साथ सशक्त बनाना है, जो उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए हमारे समर्पण को रेखांकित करता है।''

पीबी फिनटेक के संयुक्त ग्रुप सीईओ सरबवीर सिंह Sarbvir Singh Joint Group CEO PB Fintech ने कहा “हम पॉलिसीबाजार में आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का स्वागत करते हुए बहुत खुश और उत्साहित हैं। यह साझेदारी हमारे ग्राहकों के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के असाधारण बीमा उत्पाद और ग्राहक अनुभव लाएगी। यह देश में "2047 तक सभी के लिए बीमा" के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने की हमारी साझा प्रतिबद्धता पर भी आधारित है।

Policybazaar.com के बारे में:

पॉलिसीबाज़ार.कॉम भारत के अग्रणी डिजिटल बीमा प्लेटफार्मों में से एक है। यह पीबी फिनटेक का प्रमुख प्लेटफॉर्म है, जो फिनटेक ब्रांड Paisabazaar.com और संयुक्त अरब अमीरात क्षेत्र में ऋण और बीमा प्लेटफॉर्म पॉलिसीबाजार.एई का भी मालिक है। पॉलिसीबाज़ार.कॉम की शुरुआत लोगों को बीमा उत्पादों के बारे में शिक्षित करने के उद्देश्य से हुई थी, और अपनी पेशकशों के साथ इसने बड़े और अत्यधिक कम पहुंच वाले ऑनलाइन बीमा बाज़ारों को संबोधित किया है।

ICICI Lombard General Insurance Company Ltd के बारे में:

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड देश की अग्रणी निजी सामान्य बीमा कंपनी है। कंपनी मोटर, स्वास्थ्य, फसल, आग, व्यक्तिगत दुर्घटना, समुद्री, इंजीनियरिंग और देयता बीमा सहित कई वितरण चैनलों के माध्यम से उत्पादों की एक व्यापक और अच्छी तरह से विविध श्रृंखला प्रदान करती है। 21 वर्षों से अधिक की विरासत के साथ आईसीआईसीआई लोम्बार्ड 'निभाएं वादे' के अपने ब्रांड दर्शन के साथ ग्राहक केंद्रितता के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने 32.7 मिलियन से अधिक पॉलिसियाँ जारी की हैं, 3.6 मिलियन दावों का निपटान किया है, और 31 मार्च 2023 को समाप्त वर्ष के लिए इसका सकल लिखित प्रीमियम (GWP) 217.72 बिलियन है। 31 मार्च 2023 तक ICICI लोम्बार्ड की 305 शाखाएँ और 12,865 कर्मचारी हैं। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड उद्योग में अग्रणी रहा है, और अपने संपूर्ण कोर सिस्टम को क्लाउड पर स्थानांतरित करने वाली भारत की पहली बड़े पैमाने की बीमा कंपनी है। डिजिटल नेतृत्व और चुस्त होने पर एक मजबूत फोकस के साथ इसने तकनीक-संचालित नवाचारों की एक श्रृंखला लॉन्च की है, जिसमें 8.5 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता डाउनलोड के साथ अपने सिग्नेचर इंश्योरेंस और वेलनेस ऐप आईएल टेककेयर पर उद्योग का पहला फेस स्कैन शामिल है। कंपनी ने अपनी विभिन्न पहलों के लिए ईटी कॉर्पोरेट उत्कृष्टता पुरस्कार, गोल्डन पीकॉक पुरस्कार, फिक्की बीमा पुरस्कार, राष्ट्रीय सीएसआर पुरस्कार आदि सहित कई पुरस्कार जीते हैं।