News In Brief Education
News In Brief Education

आईसीआईसीआई बैंक ने उच्च शिक्षा के लिए पेश किया ‘कैंपस पावर’ डिजिटल प्लेटफॉर्म

Share Us

384
आईसीआईसीआई बैंक ने उच्च शिक्षा के लिए पेश किया ‘कैंपस पावर’ डिजिटल प्लेटफॉर्म
25 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

देश के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर के बैंक ICICI Bank ने स्टूडेंट्स और उनके माता पिता के लिए एक स्पेशल डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च Special Digital Banking Platform Launched किया है। इस प्लेटफॉर्म का नाम कैंपस पावर Campus Power है। यह डिजिटल प्लेटफॉर्म देश या विदेश में छात्रों ​की उच्च शिक्षा Higher Education of Students साथ-साथ उनके पैरेंट्स और अलग-अलग कॉलेज और यूनिवर्सिटी College and University की जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा। यह स्टूडेंट्स को डिजिटल बैंकिंग Digital Banking के साथ-साथ अलग-अलग तरह की अन्य तरह की समस्याओं को दूर करने में मदद करता है।

आईसीआईसीआई बैंक के इस कैंपस पावर प्लेटफॉर्म का लाभ केवल ICICI बैंक के ग्राहकों को ही नहीं बल्कि दूसरे बैंक के ग्राहकों को भी मिलेगा। आप विदेश में पढ़ाई कर रहे बच्चों को पैसे ट्रांसफर करने के साथ-साथ एजुकेशन लोन Education Loan विदेशी करेंसी एक्सचेंज Foreign Currency Exchange क्रेडिट Credit Card और डेबिट कार्ड Debit Card की सुविधा आदि कई तरह की फैसिलिटी का लाभ मिलेगा। ग्राहकों के इस प्लेटफॉर्म के जरिए निवेश पर टैक्स छूट Tax Rebate का भी लाभ मिलेगा।

इस बारे में आईसीआईसीआई बैंक के हेड सुदीप्त रॉय ICICI Bank Head Sudipta Roy ने कैंपस पावर की लॉन्चिंग के अवसर पर कहा कि हम कस्टमर्स पर फोकस करने के साथ बाजार की जरूरतों के हिसाब से अपनी पेशकशों को बढ़ाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। हमने छात्रों की विभिन्न आवश्यकताओं को समझने के लिए एजूकेशन लाइफ को गहराई से देखा है। हमें रिसर्च से पता चला कि छात्र, उनके अभिभावक ही नहीं, बल्कि संस्थान भी हायर एजुकेशन से संबंधित मुद्दों के लिए कई चुनौतियों से जूझते हैं। इसकी पहली विशेष शाखा आईआईटी कानपुर First Special Branch IIT Kanpur में स्थापित की गई है। इसके साथ ही देशभर के टॉप संस्थानों में सात और शाखाएं जोड़ीं जाएंगी।

#CampusPower
#ICICIBANK