News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ICICI  Bank ने मार्केट कैप में इस बैंक को पछाड़ा

Share Us

392
ICICI  Bank ने मार्केट कैप में इस बैंक को पछाड़ा
12 May 2022
6 min read

News Synopsis

ICICI Bank ने एक लंबी छलांग लगाते हुए भारतीय स्टेट बैंक State Bank Of India के आगे पहुंच गया है। अब आईसीआईसीआई बैंक का मार्केट कैप Market Cap एसबीआई से अधिक हो चुका है, जिसका मतलब है कि यह HDFC के बाद भारत का दूसरा मोस्‍ट वैल्‍यूबल बैंक Most Valuable Bank बन चुका है। BSE डाटा के अनुसार ICICI बैंक के शेयर बुधवार को 4,96,364.87 करोड़ रुपये मार्केट कैपिटलाइजेशन पर बंद हुआ, जबकि SBI का मार्केट कैप 4,25,168.49 करोड़ रुपये रहा। हालांकि  HDFC बैंक 7,47,991.29 करोड़ रुपये के मार्केट वैल्‍यू के साथ पहले नंबर पर बना हुआ है।

वहीं टॉप टेन की लिस्‍ट में HDFC बैंक तीसरे स्‍थान पर है, जबकि Reliance Industries Limited और TCS पहले और दूसरे स्‍थान पर बने हुए हैं। ICICI बैंक का बाजार वैल्‍यू एसबीआई से अधिक होने से अडानी ग्रीन एनर्जी का स्‍थान भी खिसक चुका है।अडनी ग्रीन एनर्जी बाजार वैल्यू के हिसाब से अब सातवें से 8वें पायदान पर फिसल चुका है।

स्टॉक में बिकवाली के ट्रिगर के बाद अडानी समूह के शेयर का बाजार मूल्य पिछले एक सप्ताह में गिरा है। पिछले सप्‍ताह सामने आए बीएसई के आंकड़ों BSE Data के अनुसार Adani Green Energy ने एसबीआई को पीछे छोड़ा था और बिग बॉयर्स Big Buyers क्‍लब में सातवां स्‍थान पाया था।