News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

IBM ने सॉफ्टवेयर एजी से स्ट्रीमसेट्स और वेबमेथड्स प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण करेगा

Share Us

170
IBM ने सॉफ्टवेयर एजी से स्ट्रीमसेट्स और वेबमेथड्स प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण करेगा
21 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

IBM ने घोषणा की कि उसने स्ट्रीमसेट्स खरीदने के लिए सिल्वर लेक के स्वामित्व वाली कंपनी सॉफ्टवेयर AG के साथ समझौता किया। और वेबमेथड्स, सॉफ्टवेयर एजी का सुपर iPaaS एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म €2.13 बिलियन नकद में हासिल करने की योजना की घोषणा की।

जैसे-जैसे संगठन अपने डिजिटल परिवर्तनों में तेजी ला रहे हैं, एप्लिकेशन और डेटा एकीकरण समाधान एप्लिकेशन आधुनिकीकरण और पूरे उद्यम में एआई को प्रभावी ढंग से तैनात करने के लिए महत्वपूर्ण तत्व हैं। स्ट्रीमसेट्स और वेबमेथड्स एप्लिकेशन एकीकरण, एपीआई प्रबंधन और डेटा एकीकरण में प्रौद्योगिकी नेताओं में से हैं। आईडीसी का अनुमान है, कि विश्वव्यापी एकीकरण सॉफ्टवेयर बाजार 16.1% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर पर 2027 में 18.0 बिलियन डॉलर से अधिक हो जाएगा।

स्ट्रीमसेट्स और वेबमेथड्स का अधिग्रहण एआई और हाइब्रिड क्लाउड में आईबीएम के गहरे फोकस और निवेश का एक और सबूत है। स्ट्रीमसेट्स वाटसनएक्स, आईबीएम के एआई और डेटा प्लेटफॉर्म में डेटा अंतर्ग्रहण क्षमताओं को जोड़ देगा, जबकि वेबमेथड्स ग्राहकों और भागीदारों को उनके हाइब्रिड मल्टी-क्लाउड वातावरण के लिए अतिरिक्त एकीकरण और एपीआई प्रबंधन उपकरण देगा।

मुख्य पेशकशों में शामिल हैं:

स्ट्रीमसेट्स: एक क्लाउड-नेटिव डेटाऑप्स और डेटा अंतर्ग्रहण प्लेटफ़ॉर्म जो उद्यमों को डेटा स्रोतों और प्रकारों के व्यापक स्पेक्ट्रम में डेटा की लगातार पहुंच और वितरण प्राप्त करने की अनुमति देता है। स्ट्रीमसेट्स स्मार्ट डेटा पाइपलाइनों के डिज़ाइन और वास्तविक समय और बैच डेटा के अंतर्ग्रहण की सुविधा भी प्रदान करता है।

वेबमेथड्स: एक एकीकरण और एपीआई प्रबंधन मंच, ऑन-प्रिमाइसेस और क्लाउड दोनों में तैनात एकीकरण प्लेटफ़ॉर्म, बी2बी एकीकरण, प्रबंधित फ़ाइल स्थानांतरण प्रदान करता है, और एपीआई को प्रबंधित, मॉनिटर और मुद्रीकृत करने के लिए एक आधुनिक एपीआई गेटवे प्रदान करता है।

सॉफ्टवेयर एजी का सुपर iPaaS प्लेटफॉर्म बढ़ रहा है, लाभदायक है, और इसमें महत्वपूर्ण आवर्ती राजस्व प्रोफ़ाइल है। स्ट्रीमसेट्स और वेबमेथड्स दुनिया भर में 1,500 से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हैं।

आईबीएम के वाटसनएक्स एआई और डेटा प्लेटफॉर्म के साथ-साथ इसके एप्लिकेशन आधुनिकीकरण, डेटा फैब्रिक और आईटी ऑटोमेशन उत्पादों के साथ स्ट्रीमसेट्स और वेबमेथड्स ग्राहकों को उनके एप्लिकेशन और डेटा की पूरी क्षमता को अनलॉक करने में मदद करेंगे। यह शक्तिशाली संयोजन व्यवसायों को तैयार करते समय नवाचार को बढ़ावा देने में मदद करता है।

आईबीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सॉफ्टवेयर और मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी रॉब थॉमस Rob Thomas Senior Vice President Software and Chief Commercial Officer IBM ने कहा एआई इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि एप्लिकेशन या डेटा कहां रहता है। आज की खबर आईबीएम ग्राहकों और भागीदारों को उद्योग में सबसे आधुनिक और व्यापक एप्लिकेशन और डेटा एकीकरण प्लेटफार्मों में से एक प्रदान करेगी।

लंबित अधिग्रहण आईबीएम और सॉफ्टवेयर एजी के बीच 20 साल से अधिक के रिश्ते का अनुसरण करता है, स्ट्रीमसेट्स और वेबमेथड्स दोनों को आईबीएम के वर्तमान पोर्टफोलियो के साथ तालमेल बढ़ाने की उम्मीद है, जिसमें वाटसनएक्स, रेड हैट, कंपनी के आईटी ऑटोमेशन उत्पाद, साथ ही आईबीएम कंसल्टिंग भी शामिल है। इसके अतिरिक्त स्ट्रीमसेट्स और वेबमेथड्स को आईबीएम के वैश्विक स्तर से लाभ होने की उम्मीद है, जो 175 से अधिक देशों में काम कर रहा है।

सॉफ्टवेयर एजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय ब्रह्मवार Sanjay Brahmawar Chief Executive Officer of Software AG ने कहा "आईबीएम वेबमेथड्स और स्ट्रीमसेट्स के लिए आदर्श घर है, जो हमारे सुपर iPaaS विज़न के केंद्र में स्थित उत्पाद हैं। आईबीएम के वैश्विक पैमाने और हाइब्रिड क्लाउड और एआई पर ध्यान केंद्रित करने से हमारे लोगों को हर जगह उद्यमों को उनके अनुप्रयोगों और डेटा से अधिकतम लाभ उठाने में मदद करते हुए विकास करने का एक शानदार अवसर मिलेगा।"

सॉफ्टवेयर एजी के पर्यवेक्षी बोर्ड के अध्यक्ष और सिल्वर लेक के प्रबंध भागीदार क्रिश्चियन लुकास Christian Lucas Chairman of the Supervisory Board of Software AG and Managing Partner of Silver Lake ने कहा कि इन महान प्लेटफार्मों में निवेश जारी रखने और बढ़ने के लिए आईबीएम से अधिक प्रतिष्ठित या बेहतर उपयुक्त कोई व्यवसाय नहीं है। उद्यम के लिए हाइब्रिड क्लाउड और अगली पीढ़ी के एआई समाधानों के भविष्य के निर्माण में नवाचार करने के लिए स्ट्रीमसेट्स और वेबमेथड्स टीमों को आईबीएम के साथ लाने का अवसर विशिष्ट रूप से आकर्षक है। कि सॉफ्टवेयर एजी में हमारे निवेश ने उस दृष्टि को प्रतिबिंबित करने में मदद की है, ग्राहकों, कर्मचारियों और अन्य हितधारकों के लिए असाधारण मूल्य निर्माण के लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ प्रबंधन टीमों और प्रौद्योगिकी नेताओं के साथ साझेदारी करने की सिल्वर लेक की प्रतिबद्धता।

स्ट्रीमसेट्स और वेबमेथड्स को हाथ में उपलब्ध नकदी से हासिल किया जाएगा। और लेन-देन की समाप्ति विनियामक अनुमोदन सहित प्रथागत समापन शर्तों के अधीन है, और 2024 की दूसरी तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है।

IBM के बारे में:

आईबीएम वैश्विक हाइब्रिड क्लाउड और एआई और परामर्श विशेषज्ञता का अग्रणी प्रदाता है। हम 175 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डेटा से प्राप्त जानकारी का लाभ उठाने, व्यावसायिक प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने, लागत कम करने और उनके उद्योगों में प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त हासिल करने में मदद करते हैं। वित्तीय सेवाओं, दूरसंचार और स्वास्थ्य सेवा जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के क्षेत्रों में हजारों सरकारी और कॉर्पोरेट संस्थाएं अपने डिजिटल परिवर्तनों को जल्दी, कुशलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से प्रभावित करने के लिए आईबीएम के हाइब्रिड क्लाउड प्लेटफॉर्म और रेड हैट ओपनशिफ्ट पर भरोसा करती हैं। एआई, क्वांटम कंप्यूटिंग, उद्योग-विशिष्ट क्लाउड समाधान और परामर्श में आईबीएम के सफल नवाचार हमारे ग्राहकों को खुले और लचीले विकल्प प्रदान करते हैं। यह सब आईबीएम की विश्वास, पारदर्शिता, जिम्मेदारी, समावेशिता और सेवा के प्रति दीर्घकालिक प्रतिबद्धता द्वारा समर्थित है।

TWN Special