हुंडई ने ग्रामीण पहुंच बढ़ाने के लिए आईटीसी के साथ साझेदारी की

Share Us

480
हुंडई ने ग्रामीण पहुंच बढ़ाने के लिए आईटीसी के साथ साझेदारी की
09 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड Hyundai Motor India Ltd ने मंगलवार को कहा कि उसने ग्रामीण बाजारों Rural Markets में अपने ब्रांड की उपस्थिति को मजबूत करने के लिए एफएमसीजी प्रमुख आईटीसी FMCG Major ITC के एग्री बिजनेस डिवीजन Agri Business Division के साथ साझेदारी की है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड Hyundai Motor India Limited ने एक बयान में कहा साझेदारी के तहत वाहन निर्माता ITC के व्यापक कृषि Extensive Agriculture और ग्रामीण प्लेटफार्मों Rural Platforms पर अपने मॉडल लाइन-अप Model Line-Up को ग्रामीण क्षेत्रों में ब्रांड रिकॉल Brand Recall बढ़ाने के लिए बढ़ावा देगा।

इस आशय के एक समझौता ज्ञापन पर दोनों फर्मों के बीच हस्ताक्षर किए गए हैं। 

एचएमआईएल HMIL ने कहा कि वह ग्रामीण इलाकों में आईटीसी के चौपाल सागर Chaupal Sagar और ई-चौपाल प्लेटफार्मों E-Choupal Platforms के साथ सहयोग करेगा और व्यापक पहुंच के लिए आईटीसीएमएआरएस ग्रामीण सेवाओं ITCMARS Rural Services को उत्तरोत्तर विस्तारित करेगा।

एचएमआईएल के मुख्य परिचालन अधिकारी तरुण गर्ग Chief Operating Officer Tarun Garg ने कहा इस सहयोग का उद्देश्य एचएमआईएल के ब्रांड प्रतिध्वनि Brand Resonance और भारत के भीतरी इलाकों में संभावित ग्राहकों के साथ जुड़ाव को मजबूत करना है।

उन्होंने कहा कि भारत में समग्र बाजार Overall Market के समान ग्रामीण खंड ने भी एचएमआईएल की कुल बिक्री में 47 प्रतिशत से अधिक के योगदान के साथ एसयूवी खंड SUV Segment के प्रति झुकाव प्रदर्शित किया है, जिसमें कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू Compact SUV Venue 24 प्रतिशत के योगदान के साथ चार्ट में सबसे ऊपर है। मध्यम आकार की एसयूवी क्रेटा SUV Creta 23 प्रतिशत पर।

आईटीसी लिमिटेड ITC Limited के डिवीजनल चीफ एक्जीक्यूटिव Divisional Chief Executive, एग्री बिजनेस डिवीजन Agri Business Division, रजनीकांत राय Rajinikanth Rai ने कहा कि हुंडई के साथ साझेदारी आईटीसी ई-चौपाल और आईटीसीएमएआरएस पारिस्थितिकी तंत्र ITCMARS Ecosystem का लाभ उठाकर किसानों की आकांक्षाओं का समर्थन करेगी।

उन्होंने कहा यह पहल समग्र जुड़ाव पर आधारित है, जो कि आईटीसी ई-चौपाल पहल किसानों और ग्रामीण समुदायों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से अन्य संस्थानों के साथ साझेदारी में चलाती है।

इसके अलावा राय ने कहा कि ITCMARS प्लेटफॉर्म किसानों के लिए एक पूर्ण स्टैक एग्रो-टेक एप्लिकेशन Full Stack Agro-Tech Applications अंतिम मील-उपभोक्ताओं तक पहुंच का विस्तार करने में मदद करेगा और इसके फिजिटल कनेक्ट Phygital Connect का लाभ उठाएगा।

साझेदारी के माध्यम से हुंडई मोटर इंडिया Hyundai Motor India ने कहा कि यह चौपाल सागर- महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में आईटीसी के एकीकृत ग्रामीण सेवा केंद्र Integrated Rural Service Center में विभिन्न कार्यक्रमों और गतिविधियों को संचालित करेगा।

बयान में कहा गया 10 राज्यों में उपलब्ध ई-चौपाल सुविधाओं का लाभ ग्रामीण ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करते हुए ब्रांड एसोसिएशन Brand Association और जुड़ाव को मजबूत करने के लिए किया जाएगा। एचएमआईएल अभिनव अभियानों के माध्यम से आईटीसी के ग्रामीण समुदायों और किसान नेटवर्क Kisan Network के साथ एक सुलभ लिंक स्थापित करेगा।