Hyundai ने 482 किमी रेंज वाली IONIQ 6 इलेक्ट्रिक कार की पेश

Share Us

592
Hyundai ने 482 किमी रेंज वाली IONIQ 6 इलेक्ट्रिक कार की पेश
01 Jul 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने Ioniq 6 इलेक्ट्रिक सेडान कार Electric Sedan Car को पेश कर दिया है। जो Ioniq EV सीरीज की तीसरी इलेक्ट्रिक कार Electric Car होगी। इससे पहले कंपनी ने ioniq 5 को पेश किया था, जो एक क्रॉसओवर कार Crossover Car है। नई कार की रेंज और पावर Range & Power को लेकर कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है।

लेकिन यह पुष्टि की है कि कार कंपनी के eGMP प्लेटफॉर्म ,eGMP Platform पर आधारित होगी, जिसके ऊपर Kia EV6 बनी है। इससे उम्मीद की जा रही है EV6 की तरह ही यह अपकमिंग कार भी 480 km के आसपास की रेंज निकाल कर दे सकती है। Ioniq 6 हुंडई की 'सेंसुअस स्पोर्टीनेस' Sensuous Sportiness डिज़ाइन शैली के साथ आती है।

Ioniq 5 के विपरीत, इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक सेडान में अधिक एयरोडायनामिक-केंद्रित 'सिंगल-कर्व' डिजाइन Aerodynamic-focused Single-Curve Design है, जो, हुंडई के दावे के मुताबिक, एफिशिएंसी Efficiency को ऑप्टिमाइज Optimise करने में मदद करता है। इसमें फ्लश डोर हैंडल Flush Door Handle और कैमरे दिए गए हैं।

पीछे की तरफ, इलेक्ट्रिक सेडान में पिक्सल-स्टाइल एलईडी टेल-लाइट्स Pixel-Style LED Tail- Lights है। इसकी एक खासियत इसमें लगा डकटेल रियर स्पॉइलर Ducktail Rear Spoiler है, जो कार को जबरदस्त स्पोर्टी लुक Sporty Look तो देता ही है, साथ ही एयरोडायनामिक्स Aerodynamics में भी मदद करता है।