News In Brief Auto
News In Brief Auto

हुंडई और किआ ने भारत की सबसे बड़ी मोबिलिटी सेवा प्रदाता ओला में 300 मिलियन डॉलर का निवेश किया

Share Us

334
हुंडई और किआ ने भारत की सबसे बड़ी मोबिलिटी सेवा प्रदाता ओला में 300 मिलियन डॉलर का निवेश किया
23 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

हुंडई मोटर और ओला जो दुनिया के सबसे बड़े राइड-हेलिंग प्लेटफार्मों में से एक है, और एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की जिसके तहत हुंडई मोटर और किआ मोटर्स कॉर्पोरेशन Hyundai Motor and Kia Motors Corporation अब तक का अपना सबसे बड़ा संयुक्त निवेश करेंगे। स्मार्ट मोबिलिटी समाधान प्रदाता Smart Mobility Solution Provider बनने के लिए समूह के निरंतर प्रयासों का हिस्सा।

भारत-विशिष्ट इलेक्ट्रिक वाहनों और बुनियादी ढांचे का निर्माण के साथ ही ओला प्लेटफॉर्म पर अनुकूलित वाहनों के साथ इच्छुक ड्राइवर भागीदारों के लिए सर्वोत्तम श्रेणी के अवसरों और पेशकशों का पोषण करना। हुंडई और किआ ओला में कुल 300 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करेंगी।

हुंडई मोटर ग्रुप के कार्यकारी उपाध्यक्ष यूइसुन चुंग Euisun Chung Executive Vice President Hyundai Motor Group ने कहा "भारत वैश्विक गतिशीलता बाजार में नेतृत्व हासिल करने की हुंडई मोटर समूह Hyundai Motor Group की रणनीति का केंद्रबिंदु है, और ओला के साथ हमारी साझेदारी निश्चित रूप से स्मार्ट मोबिलिटी समाधान प्रदाता में बदलने के हमारे प्रयासों को गति देगी। हुंडई बाजार में बदलावों पर सक्रिय रूप से प्रतिक्रिया देगी और हमारे ग्राहकों को अधिक मूल्य प्रदान करने के लिए लगातार नवाचार करेगी।"

ओला के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल Ola Co-Founder and CEO Bhavish Agarwal ने कहा "हम हुंडई के साथ अपनी साझेदारी को लेकर बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि ओला एक अरब लोगों के लिए अभिनव और अत्याधुनिक गतिशीलता समाधान बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। और साथ मिलकर हम बाजार में एक नई चीज़ लाएंगे। क्योंकि हम लगातार अपने उपभोक्ताओं के लिए अपनी पेशकशों की श्रृंखला का विस्तार कर रहे हैं। उन्होंने कहा इस साझेदारी से हमारे प्लेटफॉर्म पर ड्राइवर-साझेदारों को भी काफी फायदा होगा, क्योंकि हम हुंडई के साथ मिलकर ऐसे वाहन और समाधान बनाएंगे जो आने वाले समय में लाखों लोगों के लिए टिकाऊ कमाई को सक्षम बनाएंगे।"

कंपनियां बेड़े के वाहनों को संचालित करने और प्रबंधित करने के लिए सह-समाधान बनाने पर सहमत हुई हैं, जो उद्योग में समूह के पहले प्रयास को चिह्नित करता है, क्योंकि वे ऑटोमोबाइल विनिर्माण और बिक्री Automobile Manufacturing and Sales से लेकर कुल बेड़े समाधान तक परिचालन का विस्तार करते हैं।

हुंडई, किआ और ओला ने ऐसी कारों और विशिष्टताओं को विकसित करने के प्रयासों के समन्वय पर भी सहमति व्यक्त की है, जो राइड-हेलिंग बाजार की जरूरतों को दर्शाते हैं। सेवा संचालन के दौरान एकत्रित डेटा कंपनियों को स्थानीय आवश्यकताओं और विशिष्टताओं को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए निरंतर वाहन सुधार करने की अनुमति देगा।

हुंडई मोटर ग्रुप ने कहा वह एक 'कार निर्माता' से 'स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्रदाता' में अपने परिवर्तन में तेजी लाएगा, क्योंकि साझेदारी की पहल उसे संपूर्ण गतिशीलता मूल्य श्रृंखला में सभी पहलुओं में शामिल होने की अनुमति देगी - जिसमें वाहन उत्पादन, बेड़े संचालन और गतिशीलता शामिल है।

ओला का लक्ष्य 2022 तक गतिशीलता पारिस्थितिकी तंत्र में दो मिलियन से अधिक आजीविका के अवसर पैदा करना है। यह साझेदारी भारत के महत्वाकांक्षी ड्राइवर-साझेदारों के बढ़ते पूल में सूक्ष्म उद्यमिता को गति देने में मदद करेगी। ओला पहले से ही अपने प्लेटफॉर्म पर 1.3 मिलियन से अधिक साझेदारों को होस्ट करता है, और वाहनों, वित्तपोषण, बीमा और अधिक के अनुरूप पेशकशों तक पहुंच के साथ सैकड़ों हजारों और लोगों को सशक्त बनाएगा, जिससे साझेदारों के लिए स्वामित्व की कुल लागत में काफी कमी आएगी।

ओला के बारे में:

भाविश अग्रवाल और अंकित भाटी द्वारा 2011 में स्थापित, ओला दुनिया की सबसे बड़ी राइड-हेलिंग कंपनियों में से एक है। ओला सुविधाजनक, पारदर्शी, सुरक्षित और त्वरित सेवा पूर्ति सुनिश्चित करते हुए ग्राहकों और ड्राइवरों के लिए शहरी परिवहन को एक मोबाइल प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म पर एकीकृत करता है। ओला का ध्यान सर्वोत्तम प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने और जमीनी स्तर पर नवीन गतिशीलता समाधान तैयार करने पर है, जो वैश्विक स्तर पर प्रासंगिक हैं, और इस क्षेत्र में वैश्विक नवाचार के लिए माहौल तैयार करके आवागमन के अनुभवों को बदलने में मदद करते हैं। ओला मोबाइल ऐप का उपयोग करके भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके के 125+ शहरों के उपयोगकर्ता विभिन्न प्रकार के वाहनों के साथ 1.3 मिलियन से अधिक ड्राइवरों से जुड़ सकते हैं। हाइपरलोकल दृष्टिकोण से प्रेरित ओला एक अरब लोगों के लिए गतिशीलता निर्माण के अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध है।

हुंडई मोटर ग्रुप के बारे में:

हुंडई मोटर ग्रुप एक वैश्विक निगम है, जिसने ऑटोमोबाइल, स्टील और निर्माण पर आधारित एक मूल्य श्रृंखला बनाई है, और इसमें लॉजिस्टिक्स, वित्त, आईटी और सेवा शामिल है। दुनिया भर में लगभग 250,000 कर्मचारियों के साथ समूह के ऑटोमोबाइल ब्रांडों में हुंडई मोटर कंपनी और किआ मोटर्स कॉर्प शामिल हैं। रचनात्मक सोच, सहकारी संचार और सभी चुनौतियों का सामना करने की इच्छा से लैस, हम सभी के लिए बेहतर भविष्य बनाने के लिए काम कर रहे हैं।