News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

HUAWEI ने पेश किया Nova Y90 स्मार्टफोन

Share Us

317
HUAWEI ने पेश किया Nova Y90 स्मार्टफोन
28 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Huawei ने Huawei Nova Y90 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ग्लोबल वेबसाइट Global Website के अनुसार इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की एडजलेस फुलव्यू डिस्प्ले Edgeless FullView Display दिया गया है, जिसमें फ्रंट कैमरे के लिए एक सेंट्रली-एलाइग्नड होल-पंच कटआउट Central-aligned hole-punch cutout है। इसमें ऑक्टा-कोर Snapdragon 680 SoC प्रोसेसर दिया गया है। 40W हुवावे सुपर चार्ज टेक्नोलॉजी के सपोर्ट Huawei Super Charge Technology के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। चीनी कंपनी के मुताबिक यह टेक्नोलॉजी 22-लेयर एंड-टू-एंड चार्जिंग प्रोटेक्शन सिस्टम के साथ आती है। 50 मेगापिक्सल सेंसर के साथ एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप Triple Rear Camera Setup है।

Huawei  Nova Y90 में सिंगल 8GB RAM + 128GB स्टोरेज दी गई है। कलर ऑप्शन के तौर पर यह क्रिस्टल ब्लू, एमराल्ड ग्रीन, मिडनाइट ब्लैक और पर्ल व्हाइट Crystal Blue, Emerald Green, Midnight Black and Pearl White जैसे 4 कलर्स में उपलब्ध है। अगर बैटरी बैकअप की बात करें तो इसमें 5,000mAh बैटरी दी गई है जो कि 40W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। अभी तक Huawei Nova Y90 की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसके साथ ही भारत में यह आएगा की नहीं इसकी भी कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है।

अगर स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Huawei Nova Y90 में 6.7 इंच की फुल HD+ LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1,080x2,388 पिक्सल और 90Hz रिफ्रेश रेट है। Huawei इसे एजलेस फुलव्यू डिस्प्ले कह रहा है क्योंकि इसके किनारों और ऊपर की तरफ स्लिम बेजल हैं। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 680 SoC प्रोसेसर दिया गया है। कैमरा की बात की जाए तो Huawei Nova Y90 में f/1.8 अपर्चर के साथ 50 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, f/2.4 अपर्चर के साथ 2 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और f/2.4  अपर्चर के साथ 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा Selfie Camera दिया गया है।

TWN Exclusive