News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

HP का न्यू लैपटॉप HP Spectre x360 हुआ लांच 

Share Us

281
HP का न्यू लैपटॉप HP Spectre x360 हुआ लांच 
17 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

HP ने अपने नए लैपटॉप Spectre x360 16 2022और x360 13.5 को भारत India में लॉन्च कर दिया है। कंपनी के नए लैपटॉप 2 इन 1 कन्वर्टिबल डिजाइन Convertible Design के साथ आते हैं। इनमें Intel Arc Graphics के साथ 12th Gen Intel Core प्रोसेसर दिया गया है। अगर कीमत की बात करें तो लैपटॉप  का 16 इंच वाला मॉडल 1.4 लाख रुपये के प्राइस टैग के साथ आता है। वहीं, इसके 13.5 इंच वाले वेरिएंट के लिए आपको 1.3 लाख रुपये खर्च करने होंगे। नए लैपटॉप को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से प्री-बुक किया जा सकता है।

कंपनी इन दोनों लैपटॉप पर टचस्क्रीन वाला 4K OLED डिस्प्ले ऑफर कर रही है। लैपटॉप में मिलने वाले डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट Display Refresh Rate 120Hz है। लैपटॉप की खास बात है कि इनमें पिंच-टू-जूम Pinch-to-Zoom और डबल टैप के साथ प्रेस ऐंड होल्ड टू ड्रॉ स्केच Press and Hold to Draw Sketch जैसे फीचर भी दिए गए हैं। लैपटॉप में आपको बैकलिट कीबोर्ड और बड़े ट्रैकपैड के साथ टॉप बेजल में वेबकैम भी देखने को मिलेगा। लैपटॉप में कंपनी प्रोसेसर के तौर पर 12th जेनरेशन इंटेल कोर i7 दे रही है। 

अगर इसकी बैटरी की बात करें तो दोनों लैपटॉप में काफी पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 16 घंटे तक चल जाती है। लैपटॉप में दी गई बैटरी फास्ट चार्जिंग Fast Charging Support भी सपोर्ट करती है, जो 30 मिनट में लैपटॉप को 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है। कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में एक HDMI पोर्ट, एक टाइप A पोर्ट, एक टाइप-C पोर्ट Type-C port दिया गया है। 

TWN Reviews