News In Brief Auto
News In Brief Auto

होंडा भारत में लॉन्च करेगी अपनी पहली फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल, जानें खासियत

Share Us

465
होंडा भारत में लॉन्च करेगी अपनी पहली फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल, जानें खासियत
20 Oct 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता Two Wheeler Manufacturer कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया Honda Motorcycles & Scooters India (HMSI) फ्लेक्स-फ्यूल इंजन Flex-Fuel Engine के साथ अपनी पहली मोटरसाइकिल लॉन्च Motorcycle Launch करने की योजना पर काम कर रही है। भारत के सबसे बड़े दोपहिया निर्माताओं में से एक होंडा ने घोषणा की है कि नई फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल अगले दो वर्षों में लॉन्च की जाएगी। TVS Apache RTR 200 Fi E100 को फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ लॉन्च करने के बाद होंडा भारत में दूसरा दोपहिया निर्माता बन जाएगा, जो फ्लेक्स-फ्यूल इंजन से चलने वाली मोटरसाइकिल लॉन्च करेगा।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अत्सुशी ओगाटा Atsushi Ogata ने बुधवार को दिल्ली में जैव ईंधन पर एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन International Convention के दौरान यह घोषणा की। उन्होंने अपने बयान में कहा कि, "हमारा आंतरिक लक्ष्य न्यूनतम है, एक मॉडल, फ्लेक्सी-फ्यूल मोटरसाइकिल Flexi-Fuel Motorcycle का पहला मॉडल 2024 के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा।" उन्होंने यह नहीं बताया कि कौन से मॉडल को ब्रांड की पहली फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।

इससे पहले होंडा ने कहा था कि वह फ्लेक्स-फ्यूल कम्यूटर मोटरसाइकिल पर काम कर रही है। जापानी दोपहिया निर्माता Japanese Two Wheeler Manufacturer पहले से ही ब्राजील जैसे अन्य देशों में फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल बेचता है। कंपनी भारत में फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ एक या उससे ज्यादा कम्यूटर मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है। ये मोटरसाइकिल पेट्रोल और इथेनॉल Petrol & Ethanol दोनों ईंधन पर चल सकती है।