News In Brief Auto
News In Brief Auto

Honda जल्द लांच करेगी नई एसयूवी 

Share Us

283
Honda जल्द लांच करेगी नई एसयूवी 
10 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India में अलग-अलग साइज की एसयूवी SUV की बिक्री में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है और इसी वजह से आए दिन कार कंपनियां कॉमपैक्ट और मिडसाइज एसयूवी ला रही हैं। अब भारत में टाटा मोटर्स Tata Motors किआ मोटर्स Kia Motors और महिंद्रा Mahindra जैसी कंपनी को टक्कर देने के लिए Honda कंपनी भी आने वाले समय में नई एसयूवी Honda N7X लॉन्च करने वाली है।

होंडा की इस मिडसाइज एसयूवी Midsize SUV का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Mahindra XUV700 और Tata Harrier समेत अन्य एसयूवी से होगी। होंडा ने अपनी नई एसयूवी Honda N7X से पिछले साल पर्दा उठाया था। यह एसयूवी शानदार लुक के साथ ही पावरफुल फीचर्स से लैस है। होंडा की अपकमिंग एसयूवी को 5 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

इसके लुक और फीचर्स की बात करें तो होंडा एन7एक्स में होंडा सिटी और सिविक प्रीमियम सेडान जैसी अपराइट नोज शेप की बड़ी मल्टी स्लैट क्रोम ग्रिल, एलईडी हेडलैंप LED Headlamps एल-शेप्ड एलईडी डीआरएल L-Shaped LED DRL और बंपर में फॉग लैंप्स देखने को मिलेंगे। Honda N7X एसयूवी को 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है।

होंडा की अपकमिंग एसयूवी में 6 स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स CVT Automatic Gearbox देखने को मिल सकते हैं। अगर फीचर्स की बात करें तो होंडा एन7एक्स में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग्स Multiple Airbags समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।