News In Brief Auto
News In Brief Auto

होंडा भारत में जल्द ला सकती है इलेक्ट्रिक स्कूटर

Share Us

1177
होंडा भारत में जल्द ला सकती है इलेक्ट्रिक स्कूटर
08 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Honda होंडा इंडियन मार्केट Indian Market में जल्द ही एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooter पेश कर सकती है। जापान Japan की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Honda (होंडा) जल्द ही भारतीय बाजार में एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी है। कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda U-Go को पिछले साल चीन China में लांच किया गया था और इसके तुरंत बाद, जापानी निर्माता ने भारत में भी स्कूटर के लिए एक पेटेंट दायर Patent Filed किया है। पेटेंट 2021 के अगस्त में रजिस्टर Register किया गया था और अब इसे जर्नल किया गया है।

कंपनी ने भारत में पर्यावरण के अनुकूल Eco-Friendly वाहन बनाने और इलेक्ट्रिक वाहन Electric Vehicle लाने के अपने इरादे की घोषणा की थी। Honda U-Go किफायती इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लाने और इस ग्रीन टेक्नोलॉजी Green Technology के लिए एक इकोसिस्टम बनाने के प्लान का हिस्सा हो सकता है। Honda U-Go एक स्लिम और हल्का ई-स्कूटर Slim and Light E-Scooter है जिसमें न्यूनतम डिजाइन फिलॉसफी Minimal Design Philosophy देखने को मिलती है।

अगर कीमत की बात करें तो, Honda U-GO के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत Standard Model Price 7,499 चीनी युआन यानी लगभग 85,342 रुपए और टॉप-मॉडल की कीमत 7,999 चीनी युआन यानी लगभग 91,501 रुपए है। चीनी बाजार Chinese market में इसकी कीमत अन्य ई-स्कूटर के मुकाबले काफी कम है।