Honda: होंडा ने कर्मचारियों को दिया ज्यादा बोनस, अब मांग रही है पूरा रिफंड, जानें वजह

Share Us

585
Honda: होंडा ने कर्मचारियों को दिया ज्यादा बोनस, अब मांग रही है पूरा रिफंड, जानें वजह
24 Sep 2022
min read

News Synopsis

एक बड़ी नामी कंपनी Reputable Company में ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको हैरान कर दिया है। खबर के मुताबिक दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा Honda  ने अपने कर्मचारियों को ज्यादा बोनस High Bonus दे दिया और वह अब वापस मांग रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जापानी कार निर्माता Japanese Car Manufacturer ने हाल ही में अपने मैरीसविले Marysville, ओहियो Ohio, प्लांट Plant के कर्मचारियों को एक मेमो भेजा है जिसमें बताया गया है कि कंपनी ने बोनस राशि से ज्यादा का भुगतान किया है और उन्हें इसे वापस देने के लिए कहा है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस मेमो में लिखा है कि अगर कर्मचारी इसका जवाब नहीं देते हैं, तो उनके वेतन से पैसा अपने आप काट लिया जाएगा।

गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी एक्स्ट्रा इनकम Extra Income से कर्मचारियों की जिंदगी की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए बोनस देती है। मौजूदा महंगाई और अनिश्चित अर्थव्यवस्था Inflation and Uncertain Economy के साथ, इसरा असर ज्यादा होने की संभावना है, लेकिन होंडा मोटर Honda Motor कई कर्मचारियों को ज्यादा बोनस देने के बाद उसे वापस मांग रही है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि होंडा ने इसकी पुष्टि की है कि उसने कर्मचारियों को अपने कुछ बोनस चुकाने के लिए कहा और दावा किया कि यह कानूनी रूप से उचित था, लेकिन उसने यह खुलासा करने से इनकार कर दिया कि बोनस कितना था और उसने कर्मचारियों को कितना वापस करने के लिए कितना कहा गया है।

कंपनी ने एक बयान में बताया, "इस महीने की शुरुआत में होंडा ने अपने सहयोगियों को बोनस दिया, जिनमें से कुछ को ज्यादा भुगतान Overpaid हो गया। मुआवजे से संबंधित मुद्दा एक संवेदनशील मामला हैं और हम अपने सहयोगियों पर किसी भी संभावित असर को कम करने के लिए इस मद पर जल्दी से काम कर रहे हैं। चूंकि यह कर्मियों का मुद्दा है, हमारे पास इस मामले से संबंधित देने के लिए और कोई जानकारी नहीं है।"