News In Brief Auto
News In Brief Auto

होंडा कार्स इंडिया 2030 तक 5 नई एसयूवी लॉन्च करेगी

Share Us

664
होंडा कार्स इंडिया 2030 तक 5 नई एसयूवी लॉन्च करेगी
08 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

वाहन निर्माता होंडा Vehicle Manufacturer Honda ने कहा कि वह 2030 तक भारत में पांच नई एसयूवी पेश Five New SUVs Launched in India करने की योजना बना रही है। होंडा की नवीनतम एसयूवी कार एलिवेट SUV Car Elevate का आज भारत में आयोजित एक कार्यक्रम में वैश्विक अनावरण किया गया।

उन पांच में से एक बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन Battery Electric Vehicle आधारित एसयूवी को कार्बन तटस्थता पहल Carbon Neutrality Initiative to SUV के हिस्से के रूप में तीन साल के भीतर भारत में लॉन्च करने की योजना है।

होंडा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ ताकुया त्सुमुरा Takuya Tsumura President and CEO Honda Cars India ने कहा बाजार में अपने प्रीमियम खेल को मजबूत करने के लिए हमारे पास एक मजबूत उत्पाद रणनीति है, और होंडा द्वारा 2030 तक भारत में लॉन्च की जाने वाली 5 नई एसयूवी में एलिवेट पहला मॉडल है।

आज जिस एलिवेट का अनावरण किया गया है, वह एक मध्यम आकार की एसयूवी है, और यह छह एयरबैग के साथ आती है।

एलिवेट को इस साल त्योहारी सीजन के दौरान लॉन्च किया जाना है। भारत विश्व स्तर पर मॉडल का निर्माण और बिक्री करने वाला पहला देश होगा।

एलिवेट का प्रारंभिक परिचय घरेलू बाजार पर केंद्रित है, लेकिन भारत का लक्ष्य निर्यात बाजारों की सेवा करना भी है।

भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा मोटर वाहन बाजार India is the third Largest Automotive Market in the World होने के नाते होंडा के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। ग्लोबल मॉडल लॉन्च Global Model Launch करने वाले पहले देश के तौर पर ऑल-न्यू एलिवेट का आज का वर्ल्ड प्रीमियर देश के लिए होंडा की योजनाओं और आकांक्षाओं के प्रति प्रतिबद्धता की मुहर है। दुनिया भर के कई क्षेत्रों में भारत से निर्यात हर साल लगातार बढ़ रहा है। होंडा मोटर की क्षेत्रीय इकाई के प्रमुख तोशियो कुवाहारा Chief Toshio Kuwahara ने कहा कि उच्च स्तर के गुणवत्ता मानकों के साथ ऐसे उत्पादों को वितरित करने के लिए जो स्थानीय और विश्वव्यापी ग्राहकों की अपेक्षाओं से अधिक हैं, भारत होंडा के लिए सबसे महत्वपूर्ण निर्यात केंद्रों में से एक बन गया है। सह और अध्यक्ष और सीईओ एशियाई होंडा मोटर कंपनी।

होंडा 2050 तक कार्बन तटस्थता और शून्य यातायात टक्कर मौत का एहसास करने का प्रयास करती है।

इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए होंडा का लक्ष्य भारत सहित 2040 तक वैश्विक स्तर पर बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों और फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री के अनुपात को 100 प्रतिशत तक बढ़ाना है। सुरक्षा के लिए हम दुनिया भर में होंडा सेंसिंग के विस्तार और यातायात दुर्घटनाओं को कम करने के लिए अपनी सुरक्षा शिक्षा को मजबूत करने सहित उन्नत तकनीकों को बढ़ाना जारी रखते हैं।