News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hero Splendor अब GoGo A1 की इलेक्ट्रिक किट से बनेगी इलेक्ट्रिक

Share Us

1910
Hero Splendor अब  GoGo A1 की इलेक्ट्रिक किट से बनेगी इलेक्ट्रिक
18 Apr 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India में भले ही टू-व्हीलर कंपनी Two Wheeler Company हीरो मोटोकॉर्प Hero Motocorp ने अब तक एक भी इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Motorcycle लॉन्च न किए हों, लेकिन कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक हीरो स्प्लेंडर Hero Splender के लिए जरूरी इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट Electric Conversion Kit आ गई है यानी अब आप चाहें तो अपने स्प्लेंडर में इलेक्ट्रिक किट लगवा सकते हैं और इसके बाद आपकी बाइक बैटरी Battery पर चलेगी, जिसकी कंपनी के दावे के अनुसार एक बार चार्ज करने पर 151 किलोमीटर तक चला सकते हैं।अब जो लोग हीरो स्प्लेंडर खरीद चुके हैं और पेट्रोल खर्च Petrol Expense से परेशान हैं, उनके पास विकल्प है कि वह डेली कम्यूट Daily Commute के लिए बेस्ट इस बाइक में इलेक्ट्रिक किट लगाकर पैसे बचा सकते हैं।

आपको जानकर और अच्छा लगेगा कि हीरो स्प्लेंडर के लिए पेश इस इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल की RTO से मंजूरी भी मिल गई है। बात अगर कीमत की कि जाए तो यह इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट 35 हजार रुपये में आती है। अगर आप बैटरी के साथ इसको खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत 95 हजार रुपये हो जाती है। बिना बैटरी के इसे 35 हजार में खरीदा जा सकता है। यह इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट एक कानूनी रूप Legal Form से मान्य किट है।

अगर आप मोटरसाइकिल को ईवी में बदलवाते हैं तो आपको इसके लिए लोकल आरटीओ से दोबारा रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। फिर आपके टू-व्हीलर का रजिस्ट्रेशन नम्बर वही रहेगा लेकिन एक हरे रंग की नम्बर प्लेट आपको अलग से दी जाएगी। अगर इस इलेक्ट्रिक किट के फीचर्स की बात करें तो इसमें 2 किलोवाट की मोटर लगाई गई है। यह रियर व्हील हब में फिट की जाती है। मोटर Motor व्हीकल को 3.94 किलोवाट की मैग्जिमम पावर Magazim Power दे सकती है। इसकी बैटरी Battery की बात करें तो इसमें 2.8 kWh की बैटरी मिलती है।