News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hero MotoCorp ने नेपाल में नई असेंबली यूनिट खोली

Share Us

120
Hero MotoCorp ने नेपाल में नई असेंबली यूनिट खोली
22 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

नेपाल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए मोटरसाइकिल और स्कूटर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp ने अपने अधिकृत वितरक सीजी मोटर्स CG Motors के साथ मिलकर अपनी आक्रामक व्यावसायिक योजनाओं की घोषणा की है, और देश में एक प्रोडक्ट असेंबली फैसिलिटी का उद्घाटन किया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने चार विश्व स्तर पर लोकप्रिय प्रोडक्ट एक्सपल्स 200 4V, सुपर स्प्लेंडर, स्प्लेंडर+ मोटरसाइकिल और ज़ूम 110 स्कूटर लॉन्च किए। चार उत्पादों को नवलपरासी में सीजी इंडस्ट्रियल पार्क में स्थित नई अत्याधुनिक असेंबली फैसिलिटी में स्थानीय रूप से इकट्ठा किया जाएगा।

इस फैसिलिटी की क्षमता प्रति वर्ष 75,000 इकाइयों की होगी और यह नए निवेश लाएगी और क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा करेगी। और बढ़ते ग्राहक आधार को पूरा करने के लिए सीजी मोटर्स पूरे नेपाल में बिक्री और सेवा नेटवर्क का तेजी से विस्तार करेगी।

संजय भान चीफ बिज़नेस ऑफिसर हीरो मोटोकॉर्प Sanjay Bhan Chief Business Officer Hero MotoCorp ने कहा "अपने मूल में इनोवेशन और टेक्नोलॉजी के साथ हीरो मोटोकॉर्प दुनिया भर में अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय उत्पाद और अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। कि हमारे विश्व स्तरीय उत्पाद अब नेपाल में बनाए जाएंगे और देश भर में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे नेटवर्क हमें अपने विश्व स्तरीय उत्पादों और सेवाओं के साथ बाजार में पैठ बनाने में सक्षम करेगा। हमारे साझेदार सीजी मोटर्स के साथ नेपाल में हमारा नया फोकस देश के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार बना हुआ है।"

चौधरी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर निर्वाण चौधरी Nirvana Chaudhary Managing Director Chaudhary Group ने कहा "सीजी मोटर्स में सभी के लिए यह एक बहुत ही खास अवसर है। हम अपनी असेंबली फैसिलिटी के उद्घाटन से खुश हैं, और इन नए उत्पादों को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। हीरो मोटोकॉर्प की विनिर्माण में विश्व स्तरीय विशेषज्ञता है, और परिचालन बढ़ाने के लिए व्यावसायिक प्रक्रियाएं हमारे लिए बेहद फायदेमंद होंगी। हम देश भर में एक मजबूत बाजार उपस्थिति बनाने के लिए तत्पर हैं।"

नई फैसिलिटी नेपाल के केंद्र में स्थित है, और यह पूरे देश में उत्पादों की तीव्र उपलब्धता सुनिश्चित करेगी। इसके साथ ही बिक्री और सेवा नेटवर्क का तेजी से विस्तार यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों की सभी आवश्यकताओं को निर्बाध रूप से संबोधित किया जाए। सीजी मोटर्स ने काठमांडू में फ्लैगशिप शोरूम खोला और अगले तीन महीनों के भीतर 100 से अधिक बिक्री और सेवा आउटलेट होंगे।

हीरो मोटोकॉर्प ने 2014 में नेपाल में कदम रखा और पिछले कुछ वर्षों में सुपरस्प्लेंडर और एक्सपल्स 200 मोटरसाइकिल जैसे अपने प्रतिष्ठित ब्रांडों के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया के साथ खुद को देश में एक अग्रणी खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है। एशिया में कंपनी के लिए नेपाल प्रमुख बाजारों में से एक है।

चौधरी ग्रुप नेपाल के बिज़नेस लैंडस्केप में एक प्रमुख नेता दुनिया भर में 160 से अधिक कंपनियों और 123 ब्रांडों का एक विस्तृत नेटवर्क संचालित करता है, जो 15,000 से अधिक कर्मचारियों की एक समर्पित टीम द्वारा समर्थित है। ग्रुप के संचालन में फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स उद्योग, वित्तीय सेवाएं, ऊर्जा और बुनियादी ढांचा विकास, आतिथ्य क्षेत्र और अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र शामिल हैं। चौधरी ग्रुप लगातार विभिन्न क्षेत्रों में इनोवेशन और एक्सीलेंस के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है।