News In Brief Auto
News In Brief Auto

हीरो मोटोकॉर्प अब 'हीरो' ट्रेडमार्क के तहत इलेक्ट्रिक वाहन बेच सकेगी

Share Us

372
हीरो मोटोकॉर्प अब 'हीरो' ट्रेडमार्क के तहत इलेक्ट्रिक वाहन बेच सकेगी
11 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp अपने आगामी इलेक्ट्रिक वाहनों को बेचने के लिए 'हीरो' ट्रेडमार्क का उपयोग कर सकती है।

दोपहिया वाहन निर्माता ने कहा कि ट्रिब्यूनल ने ट्रेडमार्क के उपयोग के संबंध में उसके पक्ष में फैसला सुनाया है। इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 'हीरो' ट्रेडमार्क का उपयोग करने वाले हीरो मोटोकॉर्प के खिलाफ आज्ञा मांगी थी।

कंपनी ने कहा मध्यस्थता न्यायाधिकरण ने पिछले 10 वर्षों में हीरो मोटोकॉर्प द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों के कारोबार Electric Vehicle Business पर किए गए 400 करोड़ रुपये के निवेश और हीरो के ब्रांड निर्माण पर लगभग 7,000 करोड़ रुपये के खर्च पर जोर दिया।

हीरो मोटोकॉर्प 'विडा' ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च Electric Vehicle Launch करने की तैयारी कर रहा है।

कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग जो जुलाई में होने वाली थी, उसे त्योहारी सीजन तक के लिए टाल दिया गया है।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने भू-राजनीतिक तनाव के बीच आपूर्ति की कमी के कारण अपने पहले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन की लॉन्चिंग टाल दी।

हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी निदेशक विक्रम कस्बेकर Hero MotoCorp Executive Director Vikram Kasbekar ने सेमीकंडक्टर सहित विभिन्न भागों की आपूर्ति में कमी के लिए भू-राजनीतिक तनाव को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा "वर्तमान भू-राजनीतिक स्थिति के कारण आपूर्ति श्रृंखला में भारी समस्याएं और सेमीकंडक्टर सहित विभिन्न घटकों की कमी हो गई है। कि जुलाई के बजाय आगामी त्योहारी अवधि के आसपास पहले ईवी उत्पाद EV Products का अनावरण करना समझदारी होगी।"