News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

हीरो फ्यूचर एनर्जीज ने नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के लिए 6,200 करोड़ के साथ समझौता किया

Share Us

256
हीरो फ्यूचर एनर्जीज ने नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के लिए 6,200 करोड़ के साथ समझौता किया
26 Jul 2023
min read

News Synopsis

हीरो फ्यूचर एनर्जीज Hero Future Energies ने अगले पांच वर्षों में एचएफई में 3100 करोड़ रुपये के निवेश के लिए आरईसी लिमिटेड और पीएफसी लिमिटेड REC Limited and PFC Limited के साथ दो समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। गोवा में चौथी G20 एनर्जी ट्रांजिशन वर्किंग ग्रुप 4th G20 Energy Transition Working Group in Goa की बैठक के मौके पर समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए।

एमओयू के साथ संचयी रूप से प्राप्त 6200 करोड़ रुपये की राशि का उपयोग भारत भर में नवीकरणीय परियोजनाओं के विकास के लिए किया जाएगा, जिसमें सी एंड आई ग्राहकों के लिए सौर और पवन उपयोगिता परियोजनाएं और ग्रीन हाइड्रोजन डेरिवेटिव शामिल हैं, और पाइपलाइन में भविष्य की परियोजनाओं के लिए वित्तीय समापन सुनिश्चित करके कंपनी को मजबूत किया जाएगा।

हीरो फ्यूचर एनर्जीज के वैश्विक सीईओ श्रीवत्सन अय्यर Global CEO Sreevatsan Iyer ने कहा हम आरईसी और पीएफसी लिमिटेड के साथ सहयोग को लेकर उत्साहित हैं। कंपनी का लक्ष्य अगले 5 वर्षों में 5 गुना वृद्धि करना है, और यह महत्वपूर्ण वित्तीय समर्थन सभी भौगोलिक क्षेत्रों में हमारे व्यापार विस्तार को गति देगा।

हीरो फ्यूचर एनर्जी के पास वर्तमान में भारत और यूरोप में 1.8 गीगावॉट पवन, ग्रिड से जुड़े सौर और छत पर सौर ऊर्जा उत्पादन परिसंपत्तियों का पोर्टफोलियो है, और भारत, वियतनाम, बांग्लादेश और यूके में 2 गीगावॉट फावड़ा-तैयार परियोजनाएं हैं।

हीरो फ्यूचर एनर्जी के बारे में:

2012 में स्थापित हीरो फ्यूचर एनर्जीज़ भारत, बांग्लादेश, वियतनाम, सिंगापुर, यूक्रेन और यूके के कई राज्यों में मौजूद है। कंपनी उपयोगिता और वाणिज्यिक और औद्योगिक क्षेत्रों में लगभग 1.8 गीगावॉट परिचालन परिसंपत्तियों के साथ एक स्वतंत्र बिजली उत्पादक है। कंपनी की योजना भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अगले कुछ वर्षों में ग्रिड से जुड़े सौर और पवन, छत क्षेत्रों, ऊर्जा भंडारण और हरित हाइड्रोजन में उत्तरोत्तर निवेश करने की है।