News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

HDFC Securities ने AWS पर नया ट्रेडिंग ऐप 'HDFC SKY' लॉन्च किया

Share Us

467
HDFC Securities ने AWS पर नया ट्रेडिंग ऐप 'HDFC SKY' लॉन्च किया
28 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

Amazon Web Services ने आज घोषणा की कि भारत में अग्रणी निवेश सेवा प्रदाताओं में से एक एचडीएफसी सिक्योरिटीज लिमिटेड HDFC Securities Limited ने दुनिया के सबसे व्यापक और व्यापक रूप से अपनाए गए क्लाउड पर अपना नया मोबाइल ट्रेडिंग ऐप एचडीएफसी स्काई HDFC Sky लॉन्च किया है।

एचडीएफसी स्काई दुनिया भर में 75 मिलियन ग्राहकों और सभी एचडीएफसी समूह HDFC Group की कंपनियों, निवेशकों और व्यापारियों को शेयर, कमोडिटी, वायदा, मुद्रा, प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश, म्यूचुअल फंड और एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड के उपयोगकर्ता के अनुकूल व्यापार के साथ सेवा प्रदान करता है। और निवेशकों के लिए व्यापार को अधिक पारदर्शी और सुलभ बनाने के लिए एचडीएफसी स्काई एक फ्लैट मूल्य निर्धारण मॉडल पर काम करता है, जो व्यापारियों से एक सुसंगत, पूर्व निर्धारित शुल्क लेता है, चाहे वे कितना भी पैसा निवेश करें या कितने भी लेनदेन करें।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज मोबाइल ट्रेडिंग HDFC Securities Mobile Trading पसंद करने वाले तकनीक-प्रेमी खुदरा निवेशकों की बढ़ती संख्या के लिए एक सुरक्षित, स्थिर और कम विलंबता वाली ट्रेडिंग सेवा प्रदान कर रही है। AWS पर निर्मित HDCF SKY निवेशकों को प्रति सेकंड हजारों लेनदेन के पैमाने पर शेयर बाजार तक पहुंच प्रदान करता है। एडब्ल्यूएस के साथ एचडीएफसी सिक्योरिटीज ऑन-प्रिमाइसेस बुनियादी ढांचे का उपयोग करने की तुलना में अपनी वार्षिक आईटी बुनियादी ढांचे और प्रबंधन लागत को 50% तक कम कर देगी।

खुदरा निवेशकों की अब भारत में कुल व्यापारिक बाजार हिस्सेदारी में 36% हिस्सेदारी है। ऑन-प्रिमाइसेस बुनियादी ढांचे के साथ एचडीएफसी सिक्योरिटीज इन ट्रेडों द्वारा उत्पन्न लेनदेन की तेजी से बढ़ती संख्या के साथ बढ़ना चाहता था। एचडीएफसी स्काई के लगातार उच्च प्रदर्शन को सुनिश्चित करने और ग्राहकों को एक सहज और तेज़ ट्रेडिंग अनुभव देने के लिए एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने अपने मुख्य कार्यभार को अमेज़ॅन इलास्टिक कंप्यूट क्लाउड में स्थानांतरित कर दिया, जो एक वेब सेवा है, जो क्लाउड में सुरक्षित, आकार बदलने योग्य कंप्यूट क्षमता प्रदान करती है। अमेज़ॅन इलास्टिक कुबेरनेट्स सर्विस का उपयोग करते हुए जो कंपनियों को क्लाउड में कुबेरनेट्स एप्लिकेशन शुरू करने, चलाने और स्केल करने की सुविधा देता है, एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने इक्विटी, डेरिवेटिव, कमोडिटी, आईपीओ, बॉन्ड में एचडीएफसी स्काई जैसी नई मोबाइल ट्रेडिंग सेवाएं बनाईं। और अमेरिकी निवेश, ग्राहकों को उनकी संपत्ति बढ़ाने में मदद करने के लिए।

क्लाउड-आधारित बड़ी डेटा सेवा अमेज़ॅन ईएमआर और क्लाउड डेटा वेयरहाउस अमेज़ॅन रेडशिफ्ट के साथ एचडीएफसी सिक्योरिटीज एचडीएफसी स्काई पर व्यापार जानकारी का सुरक्षित रूप से विश्लेषण कर सकती है, और ग्राहकों को तेजी से व्यापार निर्णय लेने के लिए मार्जिन और स्थिति जैसे जोखिम प्रबंधन डेटा प्रदान कर सकती है। एडब्ल्यूएस एशिया पैसिफिक (मुंबई) क्षेत्र और एडब्ल्यूएस एशिया पैसिफिक (हैदराबाद) क्षेत्र का लाभ उठाते हुए एचडीएफसी सिक्योरिटीज डेटा रेजिडेंसी प्राथमिकताओं और आवश्यक डेटा सुरक्षा स्तरों को पूरा करते हुए व्यवसाय की निरंतरता और आपदा वसूली सुनिश्चित करने के लिए बढ़े हुए प्रदर्शन, सुरक्षा, विश्वसनीयता और पैमाने से लाभान्वित होती है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुख्य परिचालन और डिजिटल अधिकारी संदीप भारद्वाज Sandeep Bhardwaj Chief Operating Officer and Digital Officer HDFC Securities ने कहा एडब्ल्यूएस ने हमें कम लागत पर तेजी से प्रयोग करने में सक्षम बनाकर एचडीएफसी सिक्योरिटीज के भीतर बिल्डरों की संस्कृति बनाने में मदद की ताकि हम अपने ग्राहकों की ओर से कुछ नया कर सकें। और निर्बाध उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, और AWS की स्केलेबिलिटी और विश्वसनीयता के लिए धन्यवाद, हमने तकनीक-प्रेमी निवेशकों के तेजी से बढ़ते ग्राहक आधार को आसानी से पूरा किया है। कि हमने एचडीएफसी स्काई जैसी अग्रणी सेवाओं के लिए बाजार में अपना समय काफी कम कर दिया है, जिससे हमें बाजार का नेतृत्व करने की चपलता के साथ सशक्त बनाया गया है, और हमारे ग्राहकों को धन बनाने में मदद मिली है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज अपने ग्राहकों को अधिक वैयक्तिकृत और अनुकूलित अनुभव प्रदान करके बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए एडब्ल्यूएस पर मशीन लर्निंग की शक्ति का उपयोग करना चाह रही है। कंपनी AWS की जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पेशकशों का उपयोग करके ग्राहक ऑनबोर्डिंग और सर्विसिंग अनुभवों को बेहतर बनाने के लिए बुद्धिमान दस्तावेज़ प्रसंस्करण पाइपलाइनों पर भी विचार कर रही है।

एडब्ल्यूएस इंडिया और दक्षिण एशिया में कमर्शियल सेल्स की निदेशक और कंट्री लीडर वैशाली कस्तूरे Vaishali Kasture Director and Country Leader Commercial Sales AWS India and South Asia ने कहा दक्षिण एशिया में वित्तीय सेवा उद्योग परिष्कृत खुदरा निवेशकों की बढ़ती मांग से निपटने के लिए क्लाउड तकनीक और एआई का तेजी से उपयोग कर रहा है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज मांग के साथ संसाधनों को बढ़ा सकती है, और उसके पास एडब्ल्यूएस के साथ नवीन निवेशक सेवाओं का एक विकसित सूट बनाने के लिए उपकरण हैं। इसके अलावा हमारे एडब्ल्यूएस मुंबई और हैदराबाद बुनियादी ढांचे क्षेत्रों का लाभ उठाकर, भारत का अग्रणी वित्तीय सेवा प्रदाता नियामक अनुपालन, आपदा वसूली और डेटा सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है, जिसे सुरक्षित रूप से नवाचार जारी रखने की आवश्यकता है।