News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

HDFC AMC ने चिराग सीतलवाड़ को बनाया इक्विटी फंडों का हेड

Share Us

378
HDFC AMC ने चिराग सीतलवाड़ को बनाया इक्विटी फंडों का हेड
24 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

एचडीएफसी एएमसी HDFC AMC ने चीफ इनवेस्टमेंट ऑफिसर प्रशांत जैन Chief Investment Officer Prashant Jain के इस्तीफे की पुष्टि करते हुए जैन की जगह चिराग सीतलवाड़ Chirag Setalvad और शोभित मेहरोत्रा Shobhit Mehrotra को नियुक्त कर दिया है। कंपनी के बोर्ड ने दोनों की नियुक्ति को मंजूरी भी दे दी है। चिराग सीतलवाड़ Chirag Setalvad को इक्विटी का हेड Head Equity बनाया गया है। मेहरोत्रा को फिक्स्ड इनकम का हेड Head of Fixed Income बनाया गया है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को इस बारे में बताते हुए कहा है कि 22 जुलाई, 2022 को नॉमिनेशन एंड रिम्यूनरेशन कमेटी Nomination and Remuneration Committee की सिफारिश के बाद बोर्ड की बैठक में चिराग सीतलवाड़ को इक्विटी के हेड और मेहरोत्रा को फिक्स्ड इनकम के हेड के रूप में नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

इसके साथ ही कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों Stock Exchanges को यह भी बताया है कि सीतलवाड़ और मेहरोत्रा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ नवनीत मुनोत को रिपोर्ट करेंगे। कंपनी ने कहा है कि सीतलवाड़ और मेहरोत्रा क्षमतावान इनवेस्टमेंट प्रोशेनल्स Investment Professionals हैं। दोनों इक्विटी हेड और फिक्स्ड इनकम फंक्शन के हेड की जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं। उन्हें कंपनी के समर्पित इनवेस्टमेंट प्रोफेनल्स की टीम का सपोर्ट मिलेगा।

आपको बता दें कि जैन कंपनी के सीआईओ के रूप में 30 जून, 2022 तक 4.12 लाख करोड़ रुपये के एसेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार थे। वह खुद चार इक्विटी फंडों का प्रबंधन कर रहे थे, जिनका कुल एयूएम 4.12 लाख करोड़ रुपये था। जैन ने अपना करियर एसबीआई कैप्स SBI Caps से शुरू किया था।