News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

HCLTech ने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के लिए जेन एआई प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

Share Us

175
HCLTech ने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के लिए जेन एआई प्लेटफॉर्म लॉन्च किया
05 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

अग्रणी वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी एचसीएलटेक HCLTech ने एचसीएलटेक एआई फोर्स HCLTech AI Force के लॉन्च की घोषणा की, जो एक अभिनव जेनएआई प्लेटफॉर्म है, जो सॉफ्टवेयर विकास और इंजीनियरिंग जीवनचक्र को बदलकर, अधिक उत्पादकता, बेहतर गुणवत्ता और तेजी से रिलीज समयसीमा प्रदान करके समय-दर-मूल्य को गति देता है।

पेटेंट किया गया GenAI प्लेटफ़ॉर्म Azure OpenAI पर बनाया गया है, और इसे Microsoft GitHub Copilot के साथ एकीकृत किया जा सकता है, लेकिन यह सिस्टम अज्ञेयवादी है। यह GenAI-आधारित समाधानों का एक उच्च अनुकूलन योग्य सूट प्रदान करता है, जो दक्षता और डेवलपर अनुभव को बेहतर बनाने के लिए सॉफ्टवेयर विकास और इंजीनियरिंग वर्कफ़्लो के हर पहलू में बुद्धिमत्ता को इंजेक्ट करता है।

एचसीएलटेक के इंजीनियरिंग और आर एंड डी सर्विसेज के अध्यक्ष विजय गुंटूर Vijay Guntur President of Engineering and R&D Services HCLTech ने कहा "एआई में संभव की कला का नेतृत्व करने में हमें बहुत गर्व है, और इस रोमांचक नवाचार का अनावरण करने के लिए रोमांचित हैं। यह मंच एक सच्चा गेम-चेंजर है, और हमारे कुछ पायलट हैं। प्रौद्योगिकी और वित्तीय सेवा उद्योगों में ग्राहकों के साथ बेहद उत्साहजनक परिणाम मिले हैं।"

जिम्मेदार एआई अपनाने को प्राथमिकता देते हुए एचसीएलटेक एआई फोर्स मजबूत सुरक्षा और शासन उपायों को एकीकृत करता है, बड़े पैमाने पर सुरक्षित नवाचार और विकास को बढ़ावा देता है।

अपने पूर्ण-स्टैक एप्लिकेशन विकास और इंजीनियरिंग विशेषज्ञता और एआई में दशकों के अनुभव के साथ एचसीएलटेक ग्राहकों को चिप विकास से लेकर क्लाउड और बिजनेस प्रोसेस ऑप्टिमाइजेशन तक जेनएआई से सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने में मदद कर रहा है।

एचसीएलटेक एआई फोर्स का लॉन्च सॉफ्टवेयर विकास उद्योग में एक महत्वपूर्ण क्षण का प्रतिनिधित्व करता है। GenAI की शक्ति का उपयोग करके HCLTech अपने ग्राहकों को अद्वितीय मूल्य प्रदान करने के लिए तैयार है, जिससे उन्हें अपने सॉफ़्टवेयर विकास जीवनचक्र को अनुकूलित करने और अधिक उत्पादकता प्राप्त करने में सक्षम बनाया जा सके। जैसे-जैसे कंपनियां डिजिटल परिवर्तन की जटिलताओं से निपटना जारी रखती हैं, ऐसे एआई-संचालित प्लेटफार्मों को अपनाना तेजी से प्रतिस्पर्धी और प्रौद्योगिकी-संचालित बाजार में सफलता की आधारशिला बन सकता है।

यह पहल न केवल सॉफ्टवेयर विकास में दक्षता और नवाचार के एक नए युग की शुरुआत करती है, बल्कि उद्योगों के भविष्य को आकार देने में एआई के बढ़ते महत्व को भी दर्शाती है। जैसे ही एचसीएलटेक एआई फोर्स ने अपनी छाप छोड़नी शुरू की, यह देखना दिलचस्प होगा कि इसका अनुप्रयोग व्यापक प्रौद्योगिकी परिदृश्य को कैसे प्रभावित करता है, और उद्योग को अधिक बुद्धिमान, चुस्त और ग्राहक-केंद्रित समाधानों की ओर प्रेरित करता है।

एचसीएलटेक के बारे में:

एचसीएलटेक एक वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी है, जो 60 देशों में 224,000 से अधिक लोगों का घर है, जो प्रौद्योगिकी सेवाओं और उत्पादों के व्यापक पोर्टफोलियो द्वारा संचालित डिजिटल, इंजीनियरिंग, क्लाउड, एआई और सॉफ्टवेयर के आसपास केंद्रित उद्योग-अग्रणी क्षमताएं प्रदान करती है। हम सभी प्रमुख क्षेत्रों में ग्राहकों के साथ काम करते हैं, वित्तीय सेवाओं, विनिर्माण, जीवन विज्ञान और स्वास्थ्य देखभाल, प्रौद्योगिकी और सेवाओं, दूरसंचार और मीडिया, खुदरा और सीपीजी, और सार्वजनिक सेवाओं के लिए उद्योग समाधान प्रदान करते हैं। दिसंबर 2023 को समाप्त 12 महीनों तक समेकित राजस्व कुल $13.1 बिलियन था।