News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

HCLTech ने Google Cloud के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

144
HCLTech ने Google Cloud के साथ साझेदारी की घोषणा की
04 Apr 2024
8 min read

News Synopsis

एचसीएलटेक HCLTech ने अपने मल्टीमॉडल बड़े भाषा एआई मॉडल जेमिनी के साथ उद्योग समाधान बनाने और व्यावसायिक मूल्य बढ़ाने के लिए Google Cloud के साथ साझेदारी की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि यह Google क्लाउड की लेटेस्ट GenAI टेक्नोलॉजी पर 25,000 इंजीनियरों को उनकी AI प्रोजेक्ट्स के हर चरण में ग्राहकों को बेहतर समर्थन देने में सक्षम बनाएगी, जिसमें एचसीएल टेक प्लेटफार्मों और उत्पाद पेशकशों के लिए नए उपयोग के मामलों और क्षमताओं का विकास शामिल है, और शुरुआत में मैन्युफैक्चरिंग, स्वास्थ्य देखभाल और दूरसंचार में ग्राहकों के लिए जनरल एआई क्षमताओं को लाने पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है।

एचसीएलटेक ने हाल ही में एचसीएल टेक एआई फोर्स लॉन्च किया है, जो एक पूर्व-निर्मित जेनएआई प्लेटफॉर्म है, जो विकास, परीक्षण और रखरखाव के माध्यम से योजना बनाने से लेकर इंजीनियरिंग जीवनचक्र प्रक्रियाओं को अनुकूलित करता है। एचसीएल टेक अब जेमिनी की एडवांस्ड कोड पूर्णता और सारांश क्षमताओं के साथ एचसीएल टेक एआई फोर्स प्लेटफॉर्म को बढ़ाएगा, जो इंजीनियरों को कोड उत्पन्न करने, समस्याओं का समाधान करने और ग्राहकों के लिए सॉफ्टवेयर परियोजनाओं की डिलीवरी समय और गुणवत्ता में तेजी लाने की अनुमति देगा।

एचसीएल टेक अपने समर्पित क्लाउड नेटिव लैब्स और एआई लैब्स से निर्मित उद्योग समाधानों के पोर्टफोलियो को मजबूत और विस्तारित करने के लिए जेमिनी मॉडल का भी उपयोग करेगा, जो क्लाइंट इनोवेशन में तेजी लाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, और प्रमुख एआई विशेषज्ञों और इंजीनियरों द्वारा कार्यरत हैं। कि दोनों प्रयोगशालाएं ग्राहकों को Google क्लाउड के इंफ्रास्ट्रक्चर पर जेन एआई प्रोजेक्ट्स को बेहतर दायरे, प्रबंधन और परिष्कृत करने में सक्षम बनाएंगी।

“एचसीएल टेक और गूगल क्लाउड के बीच लंबे समय से साझेदारी है। यह साझेदारी Google के सबसे सक्षम और स्केलेबल जेमिनी मॉडल का उपयोग करके एचसीएल टेक के अभिनव जेनएआई समाधानों को बाजार में लाएगा। कि इससे हमें एचसीएल टेक के विभेदित पोर्टफोलियो के माध्यम से वैश्विक उद्यमों में और भी अधिक मूल्य लाने में मदद मिलती है, ”सी विजयकुमार सीईओ और प्रबंध निदेशक एचसीएल टेक C Vijayakumar CEO & Managing Director HCLTech ने कहा।

Google क्लाउड के सीईओ थॉमस कुरियन Thomas Kurian CEO Google Cloud ने कहा "Google क्लाउड के लिए जेमिनी उद्यम कार्य के कई क्षेत्रों को बढ़ा सकता है, जैसे डेवलपर्स को अधिक तेज़ी से एप्लिकेशन बनाने में मदद करना और वित्तीय विश्लेषकों द्वारा अपने व्यवसायों पर रिपोर्ट करने के तरीके में सुधार करना।" "Google क्लाउड की लेटेस्ट जेनरेटिव एआई टेक्नोलॉजी पर 25,000 इंजीनियरों को सक्षम करके, एचसीएल टेक विशेषज्ञता और तकनीकी कौशल प्रदान कर सकता है, जो ग्राहकों को बड़े पैमाने पर जनरल एआई प्रोजेक्ट्स को सफलतापूर्वक तैनात और प्रबंधित करने के लिए आवश्यक है।"

HCLTech के बारे में:

एचसीएलटेक एक वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी है, जो 60 देशों में 224,000 से अधिक लोगों का घर है, जो प्रौद्योगिकी सेवाओं और उत्पादों के व्यापक पोर्टफोलियो द्वारा संचालित डिजिटल, इंजीनियरिंग, क्लाउड, एआई और सॉफ्टवेयर के आसपास केंद्रित उद्योग-अग्रणी क्षमताएं प्रदान करती है। हम सभी प्रमुख क्षेत्रों में ग्राहकों के साथ काम करते हैं, वित्तीय सेवाओं, विनिर्माण, जीवन विज्ञान और स्वास्थ्य देखभाल, प्रौद्योगिकी और सेवाओं, दूरसंचार और मीडिया, खुदरा और सीपीजी, और सार्वजनिक सेवाओं के लिए उद्योग समाधान प्रदान करते हैं। दिसंबर 2023 को समाप्त 12 महीनों तक समेकित राजस्व कुल $13.1 बिलियन था।