News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एचसीएल टेक्नोलॉजीज जर्मन ऑटोमोटिव सर्विसेज फर्म ASAP ग्रुप को खरीदेगी

Share Us

332
एचसीएल टेक्नोलॉजीज जर्मन ऑटोमोटिव सर्विसेज फर्म ASAP ग्रुप को खरीदेगी
13 Jul 2023
min read

News Synopsis

एचसीएल टेक्नोलॉजीज HCL Technologies ने जर्मन ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग सेवा कंपनी एएसएपी ग्रुप ASAP Group में EUR 251.1 मिलियन (लगभग 2,300 करोड़) में 100% हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक समझौता किया है, कंपनी ने बुधवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा।

कंपनी की फाइलिंग के अनुसार विनियामक अनुमोदन के अधीन, अधिग्रहण कंपनी की यूके सहायक कंपनी के माध्यम से पूर्ण नकद लेनदेन के माध्यम से सितंबर 2023 तक पूरा होने का अनुमान है।

कंपनी ने कहा कि यूरोप, जर्मनी और अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एचसीएल टेक्नोलॉजीज ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग सेवा HCL Technologies Automotive Engineering Services क्षेत्र में अपने कौशल को बढ़ाना चाहती है, विशेष रूप से ई-मोबिलिटी, स्वायत्त ड्राइविंग और कनेक्टिविटी में।

एचसीएलटेक के अनुसार कनेक्टिविटी Connectivity, ई-मोबिलिटी और स्वायत्त ड्राइविंग E-mobility and autonomous driving के क्षेत्रों में ASAP केंद्रित है। ASAP 2010 में स्थापित कंपनी जर्मनी के प्रमुख ऑटोमोटिव ओईएम और अपने इंगोलस्टेड मुख्यालय से टियर-1 आपूर्तिकर्ताओं के साथ सहयोग करती है।

कोर इंजीनियरिंग एचसीएलटेक के डीएनए के केंद्र में है, और यह वास्तव में हमारे सेवा पोर्टफोलियो को अलग करती है। ASAP ने ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग में कुछ रोमांचक क्षमताएं विकसित की हैं, और हम गतिशीलता के भविष्य के लिए उनके दृष्टिकोण को साझा करते हैं। एचसीएल टेक में कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष इंजीनियरिंग Corporate Vice President Engineering at HCL Tech और आर एंड डी सर्विसेज हरि सदरहल्ली R & D Services Hari Sadarhalli ने कहा यह समझौता हमें अपने वैश्विक नेटवर्क में इन क्षमताओं और नवाचारों को बढ़ाने में सक्षम करेगा।

एएसएपी ग्रुप के सीईओ माइकल नीसेन Michael Niesen CEO of ASAP Group ने कहा हम अपनी विकास यात्रा को एचसीएलटेक के सभी हितधारकों की प्रगति को सुपरचार्ज करने के लिए सर्वोत्तम तकनीक और लोगों को एक साथ लाने के उद्देश्य के साथ जोड़कर खुश हैं। कि एचसीएलटेक और एएसएपी की इंजीनियरिंग का संयोजन और प्रौद्योगिकी प्रदर्शन दुनिया भर में ऑटोमोटिव उद्योग को सर्वोत्तम लाभ प्रदान करेगा।

बुधवार को कंपनी ने अपने Q1FY24 नंबर की सूचना दी। एचसीएल टेक्नोलॉजीज का समेकित शुद्ध लाभ जो शेयरधारकों के लिए जिम्मेदार है, साल दर साल 7.65% बढ़कर 3,534 करोड़ हो गया। तकनीकी खिलाड़ी द्वारा सभी मापदंडों पर सड़क अनुमानों को नजरअंदाज कर दिया गया। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का PAT 3,283 करोड़ था। इसके अतिरिक्त फर्म द्वारा 10 रुपये का अंतरिम लाभांश घोषित किया गया है।