News In Brief Auto
News In Brief Auto

Harley-Davidson इलेक्ट्रिक साइकिल हुई लांच

Share Us

383
Harley-Davidson इलेक्ट्रिक साइकिल हुई लांच
01 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Harley-Davidson दुनियां की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी है। Harley-Davidson के ई-बाइक ब्रांड Serial1 ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक New Electric Bike, BASH/MTN पेश की है, जो कंपनी के दावे के मुताबिक, सिंगल चार्ज Single Charge में 95 km की रेंज देगी। अगर इस ई साइकिल की बात करें तो, यह माउंटेन साइकिल है, जिसमें दमदार फ्रेम Strong Frame, ऑफ-रोड टायर्स और कुछ प्रीमियम हार्डवेयर Off-Road Tires and Some Premium Hardware मिलते हैं।

यह इस ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक First Electric Bike नहीं है, इससे पहले भी कंपनी MOSH/CTY और RUSH/CTY मॉडल भी लांच कर चुकी है। कंपनी के मुताबिक, यह दोनों मॉडल सिटी राइडिंग City Riding के लिए बनाए गए हैं, जबकि नया मॉडल एडवेंचर Adventure के लिए डिजाइन किया गया है।

अगर कीमत की बात  करें तो Serial 1 BASH/MTN इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक Electric Mountain Bike की कीमत $3,999 यानी लगभग 3.10 लाख रुपए रखी गई है और कंपनी का कहना है कि इसकी केवल 1,050 यूनिट ही बेची जाएंगी। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 20 मील प्रति घंटा यानी करीब 32 kmph की टॉप स्पीड top speed पर पहुंचने में माहिर है।

Serial1 ने यह भी दावा किया है कि इसके बैटरी पैक को 75% चार्ज होने में केवल 2.5 घंटे का समय लगता है, जबकि फुल चार्ज होने में यह लगभग पांच घंटे का समय लेगा।