News In Brief Startups
News In Brief Startups

हार्दिक पांड्या ने कंज्यूमर फूड ब्रांड यू में निवेश किया

Share Us

746
हार्दिक पांड्या ने कंज्यूमर फूड ब्रांड यू में निवेश किया
13 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

शेफ क्राफ्टेड इंस्टेंट फूड्स ब्रांड यू Chef Crafted Instant Foods Brand Yu ने आज हार्दिक पांड्या को निवेशक और ब्रांड एंबेसडर Hardik Pandya as Investor and Brand Ambassador घोषित किया।

हार्दिक और यू Yu ने भारत के साथ-साथ विदेशों में भी ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए एक दीर्घकालिक सहयोग किया है।

भारत भल्ला और वरुण कपूर Bharat Bhalla and Varun Kapoor द्वारा स्थापित यू उपभोक्ताओं को आसान भोजन प्रदान करके पैकेज्ड खाद्य पदार्थों को स्वस्थ बना रहा है, जो 100 प्रतिशत प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करके बनाया जाता है, और इसमें बिल्कुल शून्य संरक्षक होते हैं। ब्रांड पास्ता, कप नूडल्स, हक्का नूडल्स, ओट्स और हलवा श्रेणियों में 14 एसकेयू की पेशकश करता है, जिन्हें केवल उबलते पानी का उपयोग करके 5 मिनट में बनाया जा सकता है। देसी ब्रांड ने हाल ही में अक्टूबर 2022 में आशीष कचोलिया और एशियन पेंट्स फैमिली Ashish Kacholia and Asian Paints Family के नेतृत्व में अपनी सीरीज ए फंडरेजिंग Series A Fundraising को बंद कर दिया।

यू आईपीएल 2023 सीजन IPL 2023 Season के दौरान अपना पहला ब्रांड अभियान शुरू First Brand Campaign Launched करेगा। इस अभियान का नेतृत्व जाने-माने भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या Indian Cricketer Hardik Pandya करेंगे और यू के ब्रांड प्रस्ताव को उजागर करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे और पैकेज्ड खाद्य पदार्थ जो कि जीरो प्रिजरवेटिव Zero Preservative का उपयोग करके शेफ द्वारा तैयार किए गए हैं, जो युवा और महत्वाकांक्षी भारतीयों को स्वास्थ्य, गुणवत्ता, स्वाद या सुविधा से समझौता नहीं करने की अनुमति देते हैं। यू स्वस्थ आसान भोजन प्रदान करता है, जो न केवल 100 प्रतिशत प्राकृतिक है, बल्कि पैक होने के बावजूद अपनी सुगंध, स्वाद और पोषण को बरकरार रखता है।

हार्दिक पांड्या ने कहा यू में भरत और वरुण ने जो किया है, वह वास्तव में असाधारण है, बिना किसी रसायन या परिरक्षकों के पैकेज्ड खाद्य पदार्थ बनाना, जो अभी भी उतना ही अच्छा स्वाद देता है, जितना कि ताजा यू एक उच्च उद्देश्य से संचालित ब्रांड है, जो दुनिया में एक क्रांति ला रहा है। अपने विविध उत्पाद श्रेणियों के माध्यम से पैकेज्ड फूड स्पेस। मैं यू के साथ जुड़कर और इसके पौष्टिक और पौष्टिक आसान भोजन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए बेहद खुश हूं जो स्वस्थ भी हैं। इस 100 प्रतिशत देसी ब्रांड - मेक इन इंडिया Make in India का हिस्सा होने पर गर्व है। 

यू Yu ने ऑफलाइन स्टोर्स, ऑनलाइन, 100+ संस्थागत परिसरों, निर्यात सहित कई वितरण चैनलों में सफलतापूर्वक प्रवेश किया है। अपने अनूठे उत्पाद की पेशकश के कारण यू एयरलाइंस स्पाइसजेट और अकासा एयर Airlines SpiceJet and Akasa Air द्वारा ऑनबोर्ड होने वाले सबसे कम उम्र के ब्रांडों में से एक है। यू महत्वपूर्ण ग्राहक कर्षण देख रहा है, और पिछले 6 महीनों में अपने राजस्व को दोगुना से अधिक कर चुका है, और Q1-FY24 में 2 मिलियन बाउल के करीब बेचने की राह पर है।

अपने उत्साह को साझा करते हुए संस्थापक भरत भल्ला और वरुण कपूर ने संयुक्त रूप से व्यक्त किया हम तत्काल खाद्य श्रेणी में एक विघटनकारी उपभोक्ता ब्रांड बनाने के अपने प्रयास में हार्दिक के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। हार्दिक एक युवा आइकन हैं, और यू के चेहरे के रूप में वह वर्तमान में उपलब्ध रसायनों और परिरक्षकों वाले उत्पादों के उपभोग पैटर्न में स्विच को सक्षम करने वाले उपभोक्ताओं के बीच जागरूकता बढ़ाने में मदद करेगा। स्वास्थ्य और कल्याण Health and Wellness के लिए हार्दिक पांड्या का जुनून हमारे ब्रांड के मूल मूल्यों और मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। हमें विश्वास है, कि हार्दिक का सहयोग यू को महत्वपूर्ण रूप से अनुमति देगा। सभी चैनलों और लक्ष्य समूहों में अपने व्यवसाय का विस्तार करें।

यू गुरुग्राम Gurugram में 24,000 वर्ग फुट की एकीकृत सुविधा का संचालन करता है, जो यूके एफएसएससी 22000 और यूएस-एफडीए प्रमाणित है। ब्रांड ने उत्पादन, संचालन, बिक्री, विपणन और वित्त जैसे कार्यों में अपनी टीम को 100 से अधिक कर्मचारियों तक विस्तारित किया है। रेडी टू ईट पास्ता, नूडल्स, ओट्स, हलवा को वेज और नॉन-वेज वेरिएंट में सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद कंपनी ने हाल ही में रेडी टू कुक उत्पादों के साथ इंस्टेंट 5 मिनट्स हक्का नूडल्स लॉन्च किए, जो स्टीम्ड नूडल्स, सब्जियां, सॉस और मिर्च के साथ आते हैं। ब्रांड अपने मौजूदा उत्पाद पोर्टफोलियो के पूरक के लिए अगले 12 महीनों में 8-10 और अनूठे उत्पादों को लॉन्च करना चाहता है।

यू के कैप-टेबल पर कई प्रमुख निवेशक हैं, जिनमें आशीष कचोलिया Ashish Kacholia, मनीष चोकसी Manish Choksi, डीपीआईआईटी स्टार्ट अप इंडिया सीड फंड और कैपिटर DPIIT Startup India Seed Fund and Capitar शामिल हैं। इसने हाल ही में अपनी उत्पादन क्षमता को दोगुना किया है, और पूरे भारत में अपने ओमनी-चैनल वितरण नेटवर्क Omni-Channel Distribution Network का विस्तार करना जारी रखा है।