News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

बिटक्वाइन की कीमत आधी, दूसरी क्रिप्टोकंरेंसी भी धड़ाम

Share Us

344
बिटक्वाइन की कीमत आधी, दूसरी क्रिप्टोकंरेंसी भी धड़ाम
10 May 2022
6 min read

News Synopsis

दुनियाभर Worldwide में क्रिप्टो मार्केट Crypto Markets में गिरावट देखने को मिल रही है। विश्व की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन Bitcoin की कीमतों में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। नवंबर 2021 में बिटक्वाइन ने अपने ऑल टाइम हाई All Time High 68 हजार डॉलर के आंकड़े को टच किया था, लेकिन उसके बाद से इसमें गिरावट आती चली जा रही है।

मौजूदा वक्त में सबसे फेमस क्रिप्टोकरेंसी Famous Cryptocurrencies बिटक्वाइन की कीमत आधी से भी कम रह गई है। साथ ही इसका बाजार पूंजीकरण Market Capitalization भी कम होकर 49.2 खरब रुपए पर आ गया है।

क्रिप्टो बाजार के लिए सप्ताह की शुरुआत बेहद खराब रही। सोमवार को दुनिया की टॉप-10 या कहें क्रिप्टोबाजार की ज्यादातर करेंसी बुरी तरह से लुढकी हैं। सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी में इतनी जोरदार गिरावट आई कि इसका दाम अपने ऑल टाइम हाई से आधे से भी कम रह गया।

इसके अलावा इथेरियम Ethereum, बिनांस क्वाइन Binance Coin, एवलॉन्च Avalaunch, पोल्काडॉट Polkado समेत लगभग सभी क्रिप्टोकरेंसियों की कीमत घट गई है। सोमवार को दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन में 5.35 फीसदी की गिरावट आई और इसका दाम 1,51,589 रुपये घटकर 26,86,957 रुपये रह गया है।