News In Brief Auto
News In Brief Auto

गुरुवायुर मंदिर ने अपनी महिंद्रा थार एसयूवी की नीलाम

Share Us

731
गुरुवायुर मंदिर ने अपनी महिंद्रा थार एसयूवी की नीलाम
08 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

केरल Kerala के त्रिशूर Thrissur में स्थित गुरुवायुर श्रीकृष्ण मंदिर Guruvayur Sri Krishna Temple को दान में मिली Mahindra Thar एसयूवी को नीलाम किया गया। और ये शानदार एसयूवी को दुबई Dubai के शख्स ने रिकॉर्ड 43 लाख रुपए में खरीदा। दुबई के एक कारोबारी ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर महिंद्रा थार जीप की नीलामी जीती। इस एसयूवी की दोबारा से की जा रही नीलामी में 14 लोगों ने हिस्सा लिया और कई राउंड के बाद, इसे आखिरकार दुबई के व्यवसायी विग्नेश विजयकुमार Vignesh Vijayakumar ने जीत लिया। इस नीलामी में उनके पिता विजयकुमार उनका प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

जबकि, नीलाम की गई थार के लिए नए मालिक को 12 फीसदी जीएसटी GST चुकाना पड़ेगा। नवंबर 2021 में, महिंद्रा समूह Mahindra Group ने इस प्रसिद्ध मंदिर को थार एसयूवी उपहार में दिया था और दिसंबर में, इसे 15 लाख रुपए के आधार मूल्य पर नीलामी के लिए रखा गया था और सिर्फ एक खरीदार आया था और उसने बोली मूल्य 10,000 रुपए बढ़ाकर लगाई।

मैदान में कोई अन्य खरीदार न होने के कारण उसने एसयूवी की नीलामी जीत ली थी। लेकिन इस नीलामी प्रक्रिया Auction Process को लेकर उठ रहे सवाल और विरोध Questions and Protests के मद्देनजर, मंदिर बोर्ड Temple Board ने नीलामी को रद्द करने का फैसला किया था।