News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Gucci भी अब क्रिप्टो के रूप में स्वीकार करेगा भुगतान

Share Us

256
Gucci भी अब क्रिप्टो के रूप में स्वीकार करेगा भुगतान
11 Aug 2022
min read

News Synopsis

दुनिया की दिग्गज फैशन ब्रांड Gucci ने ऐलान किया है कि वह भुगतान के रूप में क्रिप्टो Crypto को स्वीकार करेगा । हाई इंड इटालियन फैशन ब्रांड High End Italian Fashion Brand Gucci दुनिया की पहली मेजर फैशन ब्रांड बन गई है जिसने अब क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency के रूप में भी भुगतान स्वीकार करना शुरू कर दिया है।

मीडिया रिपार्ट्स की मानें तो फैशन ब्रांड Gucci ने बोर्ड एप याट क्लब Board Ape Yacht Club से संबंध एनएफटी ApeCoin (APE) से भुगतान स्वीकारना शुरू कर दिया है। वहीं इसको लेकर बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस फैसले की घोषणा पिछले हफ्ते ही कर दी थी। Gucci के पांच महीने पुरानी क्रिप्टोकरेंसी ApeCoin से भुगतान स्वीकार करने के फैसले से इस एनएफटी को किप्टो मार्केट में एक्सपोजर मिलने की उम्मीद बढ़ी है।

गौर करने वाली बात ये है कि दुनिया की प्रमुख फैशन ब्रांड Gucci ने क्रिप्टोकरेंसी के रूप में भुगतान स्वीकार करने का फैसला ऐसे समय पर लिया है जब क्रिप्टोकरेंसी का बाजार मंदी के दौरान से गुजर रहा है। सभी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी जैसे बिटकॉइन Bitcoin, इथेरियम और डॉजकॉइन Ethereum and Dodgecoin में पिछले कुछ महीनों में बड़ी गिरावट देखी गई है।