ग्रुप ने आर्सेलर मित्तल से किया 19 हजार करोड़ का करार

Share Us

415
ग्रुप ने आर्सेलर मित्तल से किया 19 हजार करोड़ का करार
27 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

एस्सार ग्रुप Essar Group ने आर्सेलर मित्तल ArcelorMittal के साथ एक बड़ा समझौता किया है। 19 हजार करोड़ रुपए के इस करार के तहत गुजरात Gujarat के हजीरा में एलएनजी टर्मिनल LNG Terminals का निर्माण किया जाएगा। एस्सार ग्रुप ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि उसने अर्सेलर मित्तल निप्पन स्टील के साथ समझौते को अंतिम रूप दे दिया है। यह डील भारतीय रुपयों Indian Rupees में करीब 19 हजार करोड़ रुपए की है। एस्सार ग्रुप ने शुक्रवार को बताया है कि उसने अपना पोर्ट बिजनेस Port Business अर्सेलर मित्तल निप्पन स्टील लिमिटेड Mittal Nippon Steel Ltd को बेचने के लिए 2.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी भारतीय रुपयों में करीब 19 हजार करोड़ रुपए की डील की है।

ग्रुप ने अपने बयान में कहा है कि उसने अर्सेलर मित्तल निप्पन स्टील के साथ समझौते को अंतिम रूप दे दिया है। यह समझौता कपनी के पोर्ट और ऊर्जा क्षेत्र से जुड़ी परिसंपत्तियों Assets से संबंधित है। जहां मुख्य रूप से हजीरा स्टील प्लांट का संचालन किया जाता है।

बयान में आगे यह भी कहा गया है कि एस्सार और आर्सेलर मित्तल के बीच हुए इस समझौते में गुजरात के हजीरा में 4 एमटीपीए एलएनजी टर्मिनल liquefied natural gas Terminal बनाने के लिए दोनों कंपनियां 50-50 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ ज्वाइंट वेंचर Joint Venture बनाएंगी।