विश्व व्यापार संगठन की महानिदेशक से मिले पीयूष गोयल

Share Us

359
विश्व व्यापार संगठन की महानिदेशक से मिले पीयूष गोयल
13 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India के केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री Union Minister of Commerce Industry पीयूष गोयल Piyush Goyal ने स्विटजरलैंड Switzerland के जिनेवा Geneva में विश्व व्यापार संगठन (WTO) की महानिदेशक नगोजी ओकोंजो-इवेला Director General Ngozi Okonjo-Iweala से मुलाकात की। जिनेवा में दोनों नेताओं ने खाद्य सुरक्षा Food Security के लिए सार्वजनिक भंडारण Public Warehousing के स्थायी हल को लेकर बात की।

साथ ही गोयल ने जी33 मंत्रिस्तरीय बैठक Ministerial Meeting में भी शिरकत की। यह विकासशील देशों Developing Countries का गठबंधन है और भारत इसका अहम सदस्य है। केंद्रीय मंत्री ने विकासशील और कम विकसित देशों Developing and Least Developed Countries के अपने समकक्षों से विभिन्न मसलों पर चर्चा की।

मंत्री पीयूष गोयल Minister Piyush Goyal ने ट्वीट किया कि अपने किसानों के अधिकारों के लिए संघर्ष के तहत जिनेवा में डब्ल्यूटीओ पहुंचने के एक घंटे के अंदर जी33 मंत्रिस्तरीय बैठक में शिरकत की। इस दौरान डीजी नगोजी ओकोंजा इवेला और विकासशील और कम विकसित देशों के वाणिज्य मंत्रियों के साथ खाद्य सुरक्षा के लिए सार्वजनिक भंडारण के स्थायी समाधान के मसले पर चर्चा की है। साथ ही इसके अलावा वह अमेरिका की व्यापार मंत्री कैथरीन Trade Minister Catherine से भी मिले।