News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

बैंक बोर्ड ब्यूरो के पुनर्गठन को जल्द मंजूरी देगी सरकार

Share Us

710
बैंक बोर्ड ब्यूरो के पुनर्गठन को जल्द मंजूरी देगी सरकार
16 May 2022
7 min read

News Synopsis

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार सरकार जल्द ही बैंक बोर्ड ब्यूरो Bank Board Bureau के पुनर्गठन को अंतिम रूप देगी। इसका दो साल का विस्तारित कार्यकाल पिछले महीने समाप्त हो गया है। आपको बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों Public Sector Banks और वित्तीय संस्थानों Financial Institutions के शीर्ष प्रबंधन स्तर के पदों पर नियुक्ति के लिए पात्र उम्मीदवारों की खोज करने वाले बैंक बोर्ड ब्यूरो का कार्यकाल 10 अप्रैल को समाप्त हुआ है।

इससे पहले अप्रैल 2018 से BBB का नेतृत्व कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के पूर्व सचिव Former Secretary Department of Personnel and Training बीपी शर्मा BP Sharma कर रहे हैं। अन्य अंशकालिक सदस्य क्रेडिट सुइस Former MD of Credit Suisse की पूर्व एमडी वेदिका भंडारकर Vedika Bhandarkar हैं।

सूत्रों ने कहा कि चेयरमैन और कुछ सदस्यों को बनाए रखना या पूरी तरह से नए बोर्ड का पुनर्गठन करना सरकार पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में नियुक्तियां, बीबीबी के नए सदस्यों के कार्यभार संभालने के बाद होंगी। गौरतलब है कि सरकार ने 2016 में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों PSB और राज्य के स्वामित्व वाले वित्तीय निदेशकों के साथ-साथ गैर-कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए सिफारिश करने के लिए प्रख्यात पेशेवरों और अधिकारियों के एक निकाय के रूप में BBB के गठन को मंजूरी दी थी।