एयर इंडिया के खिलाफ सरकार को बीते तीन महीनों में मिलीं इतनीं शिकायतें

Share Us

319
एयर इंडिया के खिलाफ सरकार को बीते तीन महीनों में मिलीं इतनीं शिकायतें
20 Jul 2022
min read

News Synopsis

देश की दिग्गज विमानन कंपनी एयर इंडिया Aviation Company Air India का अधिग्रहण हाल ही में टाटा ग्रुप Tata Group ने किया है। खबर के मुताबिक पिछले तीन महीनों में एयर इंडिया के खिलाफ शिकायतें मिली और लाखों का जुर्माना भी लगाया गया है। देश के नागर विमानन राज्य मंत्री Minister of State for Civil Aviation वीके सिंह VK Singh ने राज्यसभा Rajya Sabha में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि एयर इंडिया के खिलाफ पिछले तीन महीनों में लगभग एक हजार शिकायतें मिली हैं।

जून महीने में डीजीसीए DGCA ने भी एयर इंडिया पर दस लाख का जुर्माना लगाया था। देश की सबसे बड़ी विमान सेवा प्रदाता कंपनी एयर इंडिया के खिलाफ सरकार को बीते तीन महीनों में लगभग एक हजार यात्रियों की शिकायतें  Passengers Complaints आई हैं। ये शिकायतें किराए के रिफंड Refund of Fare, फ्लाइट की ओवर बुकिंग और कर्मचारियों के व्यवहार Overbooking of Flight and Behavior of Employees जैसे अलग-अलग कारणों से जुड़ीं हुई हैं। केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री वीके सिंह ने सोमवार को राज्यसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए इस बात की जानकारी दी।

आपको जानकारी के लिए बताना जरूरी है कि पिछले साल 8 अक्टूबर को एयर इंडिया का अधिग्रहण बिड Acquisition Bid जीतने के बाद टाटा ग्रुप ने इस साल 27 जनवरी को एयर इंडिया का कार्यभार अपने हाथों में ले लिया था।

गौर करने वाली बात ये है कि इससे पहले बीते 14 जून को एविएशन रेग्युलेटर Aviation Regulator डीजीसीए ने कहा था कि कि उसने एयर इंडिया पर वैध टिकट होने के बावजूद पैसेंजर्स Passengers को बोर्ड नहीं करने देने और उचित मुआवजा नहीं देने के कारण 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।