केरल में ओणम पर सरकारी कर्मियों को तोहफा, मिलेगा बोनस

Share Us

342
केरल में ओणम पर सरकारी कर्मियों को तोहफा, मिलेगा बोनस
30 Aug 2022
min read

News Synopsis

केरल सरकार Kerala Government ने सरकारी कर्मचारियों Government Employees को तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने आगामी त्योहार ओणम Onam को देखते हुए सरकारी कर्मचारियों के लिए 4,000 रुपए का बोनस देने का ऐलान किया है। केरल सरकार के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल Finance Minister KN Balagopal ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा है कि जो सरकारी कर्मचारी बोनस Bonus के हकदार नहीं हैं, उन्हें विशेष त्योहार भत्ते के रूप में 2,750 रुपए मिलेंगे।

वित्त मंत्री बालगोपाल ने ने अपने एक बयान में कहा है कि सरकारी क्षेत्र में कार्यरत 13 लाख से अधिक कर्मचारियों और मजदूरों Employees and Labourers को सरकार की इस योजना का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही अंशदायी पेंशन योजना Contributory Pension Scheme के तहत सेवा पेंशनभोगियों और कर्मचारियों Pensioners and Employees को 1,000 रुपये का विशेष त्योहार भत्ता भी दिया जाएगा।

मंत्री ने आगे कहा कि राज्य के सभी सरकारी कर्मचारी अपने मासिक वेतन से पहले 20,000 रुपए की अग्रिम राशि लेने के हकदार होंगे। इसके अलावा अंशकालिक और आकस्मिक कर्मचारियों Part Time and Casual Employees को उनके वेतन में से 6,000 रुपए की अग्रिम राशि मिल सकेगी।