Google रीमिक्स किए गए इमोजी सहित एंड्रॉइड फोन के लिए नई सुविधाएँ पेश करेगा

Share Us

413
Google रीमिक्स किए गए इमोजी सहित एंड्रॉइड फोन के लिए नई सुविधाएँ पेश करेगा
03 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

Google ने नई सुविधाओं की एक श्रृंखला की घोषणा की है, जो जल्द ही Android फ़ोन और WearOS-संचालित स्मार्टवॉच में उपलब्ध होंगी। कुल मिलाकर Google द्वारा सात नई सुविधाएँ शुरू की गई हैं। यहाँ कुछ प्रमुख हैं:

एंड्रॉइड फोन पर 'रीमिक्स्ड' इमोजी: 'Remixed' emoji on Android phones

एंड्रॉइड फोन में इमोजी किचन होता है, जो उपयोगकर्ताओं को Gboard का उपयोग करके इमोजी को स्टिकर में रीमिक्स करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता अब जलीय-थीम इमोजी संयोजन Aquatic-Theme Emoji Combinations प्राप्त कर सकते हैं, और उन्हें मित्रों/परिवार को भेज सकते हैं।

जीमेल एड्रेस के लिए डार्क वेब स्कैन करें: Scan the Dark Web for Gmail Addresses

यूएस में उपयोगकर्ता अब यह देखने के लिए स्कैन चला सकते हैं, कि उनका जीमेल पता डार्क वेब पर उजागर हुआ है, या नहीं। उन्हें उन कार्रवाइयों के बारे में भी मार्गदर्शन मिलेगा, जो वे ऑनलाइन अपनी सुरक्षा के लिए कर सकते हैं। Google ने यह भी कहा कि आने वाले महीनों में इस सुविधा को 20 और देशों में विस्तारित किया जाएगा।

WearOS घड़ियों के लिए Spotify शॉर्टकट: Spotify shortcuts for WearOS watches

जिनके पास WearOS घड़ियां हैं, वे अब Spotify शॉर्टकट के साथ अपनी कलाई से ही संगीत चला सकते हैं।

शो, समाचार और बहुत कुछ के लिए विजेट: Widgets for shows, news and more

Android उपयोगकर्ताओं को तीन नए विजेट मिलेंगे क्योंकि Google तीन नए विजेट जोड़ रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन और टैबलेट पर एक नज़र में जानकारी देखने की अनुमति देगा। Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा Google टीवी के साथ वैयक्तिकृत मूवी और टीवी शो के सुझावों को तुरंत ढूंढें, Google वित्त के साथ चयनित स्टॉक को ट्रैक करें और Google समाचार से प्रतिदिन सुर्खियों का आनंद लें।

Google Play पुस्तकें के लिए नई सुविधा: New feature for Google Play Books

Google Play Books के साथ उपयोगकर्ता पढ़ने के अभ्यास का उपयोग कर सकते हैं, जो नए पाठकों को हजारों संगत बच्चों की ई-पुस्तकों के साथ अपने एंड्रॉइड फोन और टैबलेट का उपयोग करके शब्दावली और समझ कौशल में सुधार करने में मदद करता है, Google ने कहा।

इनमें से अधिकांश सुविधाएं आने वाले सप्ताहों में शुरू कर दी जाएंगी। ध्यान रखें कि जीमेल के लिए डार्क वेब फीचर अभी केवल यूएस में उपलब्ध है। यह स्पष्ट नहीं है, कि यह सुविधा भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए कब शुरू की जाएगी।

TWN Special