News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Google ने आधिकारिक तौर पर विंडोज़ प्लेटफ़ॉर्म के लिए नियर शेयर लॉन्च किया

Share Us

331
Google ने आधिकारिक तौर पर विंडोज़ प्लेटफ़ॉर्म के लिए नियर शेयर लॉन्च किया
20 Jul 2023
min read

News Synopsis

गूगल ने आज घोषणा की कि विंडोज़ पीसी के लिए उसका नियरबाई शेयर ऐप Nearby Share App अब आधिकारिक तौर पर उपलब्ध है। आस-पास का शेयर आपके फ़ोन, टैबलेट, Chromebook और अन्य डिवाइस पर फ़ाइलें साझा करना आसान बनाता है। ऐप का एक पीसी संस्करण मार्च 2023 से बीटा में है, और अब आधिकारिक तौर पर उपलब्ध है।

टेक दिग्गज का कहना है, कि बीटा संस्करण को 1.7 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा इंस्टॉल किया गया है, और लॉन्च के बाद से इसने पीसी और एंड्रॉइड डिवाइसों PC and Android Devices के बीच 50 मिलियन से अधिक फाइलें स्थानांतरित की हैं।

आज की आधिकारिक रिलीज़ के साथ गूगल विंडोज़ ऐप Google Windows App के लिए नियरबाई शेयर में नए सुधार जोड़ रहा है। कंपनी ने फ़ाइल स्थानांतरण पूरा होने का अनुमानित समय जोड़ा है, ताकि आप समझ सकें कि वीडियो या संपूर्ण फ़ोल्डर जैसी बड़ी फ़ाइलें कितनी जल्दी साझा की जाएंगी। यह पुष्टि करने में आपकी सहायता के लिए कि सही फ़ाइल साझा की जा रही है, अब डिवाइस सूचनाओं Device Notifications के भीतर एक छवि पूर्वावलोकन भी है।

Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा एंड्रॉइड डिवाइस और पीसी Android Device and PC के बीच साझाकरण को और भी अधिक सहज बनाने के लिए हम एचपी ड्रैगनफ्लाई प्रो HP Dragonfly Pro जैसे चुनिंदा विंडोज पीसी पर नियर शेयर ऐप को शामिल करने के लिए एचपी जैसे भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं। हम विंडोज़ के लिए नियरबाई शेयर पर काम करना जारी रखेंगे, नई कार्यक्षमता जोड़ेंगे और आपकी प्रतिक्रिया सुनेंगे।

विंडोज़ के लिए नियरबाई शेयर का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने पीसी के वाई-फाई और ब्लूटूथ फ़ंक्शन को सक्षम करना होगा। एक बार जब आप कार्यक्षमता सेट कर लेते हैं, तो आप किसी फ़ाइल को ऐप में खींच सकेंगे या उस पर राइट-क्लिक कर सकेंगे और इसे अपने नजदीकी डिवाइस पर भेजने के लिए नियरबाई शेयर विकल्प Nearby Share Options का चयन कर सकेंगे। जिन डिवाइसों के बीच आप फ़ाइलें स्थानांतरित कर रहे हैं, वे एक-दूसरे से 16 फ़ुट की दूरी पर होनी चाहिए।