क्रोम के लिए गूगल का नया फीचर

Share Us

442
क्रोम के लिए गूगल का नया फीचर
06 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

टेक दिग्गज Tech Giants गूगल Google कथित तौर पर क्रोम Chrome के लिए एक नई सुविधा New Feature पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को दिखाएगा कि प्रत्येक टैब Tab कितनी मेमोरी का उपयोग कर रहा है।

Android Police की रिपोर्ट के अनुसार क्रोम विशेषज्ञ Leopeva64 ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा की।

नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक खुले टैब के लिए विशिष्ट मेमोरी उपयोग के बारे में बताएगी जब वे उस पर कर्सर Cursor रखेंगे।

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए तब मददगार होगी जब उन्होंने कई टैब खोले हों, क्योंकि इससे उन्हें यह तय करने में मदद मिलेगी कि कौन से टैब को बंद करना है।

पिछले महीने टेक दिग्गज ने मैक Mac, विंडोज Windows, लिनक्स Linux और साथ ही क्रोमबुक Chromebook पर क्रोम के लिए मेमोरी Memory और एनर्जी सेवर मोड्स Energy Saver Modes को रोल आउट किया।

क्रोम का मेमोरी सेवर स्वचालित रूप से निष्क्रिय टैब से स्मृति Commemoration को मुक्त करता है, उपयोगकर्ताओं के कंप्यूटर Computer पर अन्य पेजों और ऐप्स Apps को अधिक संसाधन देने के लिए और एनर्जी सेवर के साथ पृष्ठभूमि गतिविधि Background Activity और विज़ुअल Visual प्रभावों को सीमित करके क्रोम बैटरी पावर Chrome Battery Power का संरक्षण Protection करता है।

इस बीच यह बताया गया कि कंपनी क्रोम के लिए एक नई सुविधा पर काम कर रही थी, जो उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड Android पर अंतिम 15 मिनट के ब्राउज़िंग डेटा Browsing Data को मिटाने की अनुमति देगी।