News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

भारत में लॉन्च हुआ Google Nest Cam

Share Us

350
भारत में लॉन्च हुआ Google Nest Cam
27 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

जब भी हम घर से कहीं बाहर जाते हैं तो हमे घर की चिंता रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए Google ने एक कैमरा लांच Camera Launch किया है। इस प्रोडक्ट को टाटा प्ले Tata Play के सहयोग से मिलकर बाजार में उतारा गया है। इस प्रोडक्ट का नाम Google Nest Cam है। अभी इसमें कलर ऑप्शन में स्नो कलर उपलब्ध है, जिसे भारतीय बाजार मे उतार दिया गया है। इस कैमरे को और भी हाईटेक बनाने के लिए इसमें वाई-फाई और ब्लूटूथ Wi-Fi & Bluetooth के फीचर मौजूद है। इसे एंड्रॉयड और आईओएस Android & iOS के साथ पेयर किया जा सकता है।

अगर इसकी खूबियों की बात करें तो Google Cam उपभोक्ता को लम्बी सर्विस के साथ सुरक्षा प्रदान करता है। यह कैमरा सैटेलाइट के इस्तेमाल से काम करता है। कंपनी इसमें एक रिचार्जेबल दमदार बैटरी Rechargeable Powerful Battery का ऑप्शन भी देती है, जिसमें 2 मेगापिक्सल का सेंसर लगा हुआ है, जो 130 डिग्री का व्यू कवर करता है। इसके साथ ही 1 मीटर चार्जिंग केबल भी कंपनी उपलब्ध करा रही है। इस खासियत के कारण इसे कहीं भी आसानी से लगाया जा सकता है। 

इसमें मौजूद HDR camera 1080 की उच्च क्वालिटी के साथ वीडियो की रिकॉर्डिंग Video Recording करता है और इसकी यह क्वालिटी रात में भी बखूबी काम करती है क्योंकि इसमें नाइट विजन भी मौजूद है। उपभोक्ता इस कैमरे को google homepage के माध्यम से आसानी से संचालित कर सकते है। गूगल ने इस कैमरे को और भी पावरफुल बनाने के लिए इसमें 6x का डिजिटल जूम फीचर जो 16ः9 के रेशियो में वीडियो रिकॉर्डिंग करता है।

TWN Exclusive