News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Google Chat ने जोड़ा Red Warning फीचर 

Share Us

359
Google Chat ने जोड़ा Red Warning फीचर 
21 May 2022
7 min read

News Synopsis

Google चैट के लिए नया रेड वार्निंग फीचर Red Warning Feature सभी Google वर्कप्लेस यूजर्स, पुराने G Suite बेसिक और बिजनेस कस्टमर्स के साथ ही साथ पर्सनल Google अकाउंट यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा। Google ने लोगों को संदिग्ध इनवाइट्स/लिंक के बारे में सचेत करने के लिए गूगल चैट Google Chat में ब्राइट रेड वॉर्निंग बैनर जोड़ने जा रहा है जो फ़िशिंग Phishing और मैलवेयर बेस अटैक Malware Base Attack के लिए एक बढिया कवर हो सकता है। यह सुविधा शुरू कर दी गई है और अब से कुछ हफ्तों में उन यूजर्स के लिए Google चैट के मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों वर्जन पर आने के लिए तैयार है, जिन्हें यह अभी तक नहीं मिला है।

आपको बता दें कि जब भी आपके गूगल चैट में संभावित रूप से खतरनाक मैसेज आएगा तो Google इस मैसेज के साथ ब्राइट रेड कलर के बॉक्स में उसे फ़्लैग करने का प्रयास करेगा कि 'यह इनवाइट संदिग्ध है' और इस कनवर्सेशन में अज्ञात फिशिंग साइटों के लिंक हैं जो आपकी जानकारी चुराने की कोशिश कर सकते हैं"। जिसके लिए आप या तो ब्लॉक या एक्सेप्ट एनीवे का जवाब दे सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगें कि यह सुविधा गूगल डॉक्स Google Docs शीट्स Sheets और स्लाइड्स Slides जैसे अन्य Google साइट एप्लीकेशन्स के लिए भी शुरू की गई है और दुनिया भर के कस्टमर्स तक पहुंचने में अभी कुछ समय लग सकता है।