सोना हुआ महंगा, चांदी के दाम में दिखी गिरावट

Share Us

288
सोना हुआ महंगा, चांदी के दाम में दिखी गिरावट
20 May 2022
7 min read

News Synopsis

सर्राफा बाजार bullion market में सोने और चांदी Gold and Silver की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है। जहां एक ओर कीमती धातु precious metals सोने की कीमतों Gold prices में इजाफा देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ चांदी के भाव Silver price में मामूली कमी नजर आई है। एमसीएक्स पर गुरुवार को सोने की कीमत में 0.21 फीसदी की तेजी दर्ज की गई और इसका भाव बढ़कर 50,278 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है।

वहीं इसके उलट, चांदी के दाम में 0.65 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। इस कमी के बाद चांदी का भाव टूटकर 60,757 रुपए प्रति किलोग्राम रह गया है। पिछले कई दिनों से कीमती धातुओं की कीमतों में में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। सोने की कीमत में इजाफा हुआ, वहीं चांदी का भाव टूट गया है। वर्तमान समय के इस वेडिंग सीजन wedding season में जेवरात खरीदने की योजना बना रहे हैं तो, आपके लिए कीमती धातु की कीमतें जानना आपके लिए फायदेमंद होगा।

एमसीएक्स पर गुरुवार को सोने की कीमत में 0.21 फीसदी की तेजी दर्ज की गई और इसका भाव बढ़कर 50,278 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया है। जबकि, चांदी के दाम में 0.65 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।